Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

गुरूवार, 20 सितंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

फतेहाबाद ओपिनियन पोल: फतेहाबाद में होगा कांटे का मुकाबला

फतेहाबाद को फतेह कर पाना किसी एक दल के लिए मुमकिन नहीं होगा

fatehabad opinion poll, haryana opinion poll, 2018 2019, haryana election, naya haryana, नया हरियाणा

27 अप्रैल 2018

नया हरियाणा

हरियाणा के नंबर वन न्‍यूज चैनल जनता TV ने अपने खास कार्यक्रम ‘ब्‍लैक बॉक्‍स : अबकी बार किसकी सरकार’ के तहत शुक्रवार को फतेहाबाद के ब्‍लैक बाक्‍स खोले। इस जिले में राजनैतिक दलों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। ओपिनियन पोल के रुझान बताते हैं कि इस बार पूरे फतेहाबाद को फतेह कर पाना किसी एक दल के लिए मुमकिन नहीं होगा। बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल सकती है। ओपिनियन पोल की लाइव काउंटिंग के दौरान यहां पर हर राउंड का रुझान बहुत दिलचस्‍प रहा।

फतेहाबाद जिले में कुल तीन विधानसभा सीटें हैं, फतेहाबाद, रतिया और टोहाना। जनता TV के सलाहकार संपादक शशिरंजन ने तीनों विधानसभा क्षेत्रों के सीलबंद ब्‍लैक बाक्‍स को स्‍टूडियो में आए नेताओं से चेक कराया। इसके बाद लाइव काउंटिंग शुरु कराई गई। इस कार्यक्रम में बीजेपी की ओर से सुनीता दुग्‍गल ने हिस्‍सा लिया। सुनीता दुग्‍गल हरियाणा अनुसूचित जाति विकास निगम की चेयरपर्सन हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से एआईसीसी के कम्‍युनिकेशन सेल के सचिव विनीत पुनिया पहुंचे थे। जबकि इनेलो की ओर से पूर्व मंत्री और पार्टी के प्रवक्‍ता निशान सिंह ने मोर्चा संभाल रखा था।

ये भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014: भाजपा की बेहतरीन प्रदर्शन वाली 20 सीटें

फतेहाबाद के इस कार्यक्रम में पहले राउंड में इनेलो ने दो सीटों पर बढ़त बना ली। जबकि एक सीट पर बीजेपी आगे चल रही थी। पहले राउंड के रुझान आने के बाद लगा कि यहां के सियासी हालात साल 2014 वाले ही हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में यहां की एक सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। जबकि दो सीटों पर इनेलो ने  कब्‍जा किया था। लेकिन, दूसरे राउंड के रुझान में फतेहाबाद के सियासी समीकरण कुछ बदलते नजर आए। यहां एक-एक सीट पर इनेलो, बीजेपी और कांग्रेस ने बढ़त बना ली। तीनों पार्टियों की ये बढ़त तीसरे राउंड में भी बरकरार रही। थोड़ी ही देर में फाइनल राउंड के रुझान आते ही स्थिति साफ हो गई।

फाइनल रुझान के मुताबिक फतेहाबाद में एक सीट इनेलो के खाते में जाती हुई दिख रही है। जबकि एक-एक सीट बीजेपी और कांग्रेस के पास जा सकती है। ओपिनियन पोल के रुझान और 2014 के नतीजों का आकलन  करें तो बीजेपी यहां पर नो प्रॉफिट नो लॉस में दिख रही है। जबकि इनेलो को एक सीट का नुकसान और कांग्रेस को एक सीट का फायदा होता हुआ नजर आ रहा है। जनता TV ने फतेहाबाद जिले में ये सर्वे उस वक्‍त कराया था जब इनेलो और बीएसपी गठबंधन का एलान नहीं हुआ था।  


बाकी समाचार