Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

गुरूवार, 17 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

शहीद मेजर सतीश दहिया की बेटी ने लगाया वर्दी पर शौर्यचक्र

नारनौल (हरियाणा) के रहने वाले मेजर सतीश दहिया समेत चार जवानों शहीद हो गए.

, naya haryana, नया हरियाणा

27 अप्रैल 2018

नया हरियाणा

देश के शहीद होने वाले फौजियों के परिवार पर कितना बड़ा पहाड़ टूटता होगा। इसकी कल्पना भी नहीं की जा  सकती। शहीद मेजर सतीश दहिया की वर्दी में शौर्य मैडल लगाती उनकी बेटी प्रियांशा दहिया व पत्नी सुजाता दहिया। मेजर सतीश दहिया 21 फरवरी 2017 को हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद शहीद हो गए थे।
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेजर सतीश दहिया शहीद हो गए. मुठभेड़ में नारनौल (हरियाणा) के रहने वाले मेजर सतीश दहिया समेत चार जवानों को गोली लग गई थी, गंभीर रूप से घायल मेजर को अस्पताल लाया गया था, जहां वे जिंदगी की जंग हार गए.

मेजर सतीश 30 आरआर के साथ अटैच थे, वे हंदवाड़ा ऑपरेशन को लीड कर रहे थे और वह 13 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. सतीश दहिया सात साल पहले सेना में शामिल हुए थे, वहीं इस हमले में सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन के कमांडिंग अफसर चेतन कुमार चीता समेत 10 जवान जख्मी हुए हैं. मेजर सतीश का दो साल का एक बेटी भी है. उनके शहीद होने के बाद उनकी बेटी के साथ फोटो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है.
 हंदवाड़ा के पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस अभियान में पहले मेजर सतीश दहिया शामिल नहीं थे, पुलिस अधिकारी शबीर खान ने 30 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अफसर से मेजर सतीश दहिया को इस अभियान में शामिल करने की रिक्वेस्ट की। उसके बाद मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद मेजर सतीश दहिया वीरगति को प्राप्त हो गए। 

<?= ; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

इस अदम्य साहस के लिए मेजर सतीश दहिया को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया।
 

Tags:

बाकी समाचार