Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 25 मई 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात समाज और संस्कृति समीक्षा Faking Views

ओपिनियन पोल : जींद में इनेलो की हवा, कांग्रेस-भाजपा का सूपड़ा साफ

जींद में उड़ने वाली है चौधरी बीरेंद्र सिंह की ‘नींद’?

jind opinion poll 2018, haryana opinion poll 2018, 2018 - 2019, Chaudhary Birender Singh, haryana election 2019, inld, bjp haryana, congress haryana, naya haryana, नया हरियाणा

23 अप्रैल 2018

नया हरियाणा

हरियाणा के न्यू ज चैनल जनता TV के विशेष कार्यक्रम ‘ब्लै क बॉक्सर : अबकी बार किसकी सरकार’ ने एक बार फिर चौंकाने वाले रुझान पेश किए हैं। शुक्रवार को जनता TV ने अपने इस कार्यक्रम में जींद जिले के ब्लैाक बॉक्सप खोले। इस कार्यक्रम में जो रुझान सामने आए हैं वो केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के परिवार की चौधर को हिला सकते हैं। हालांकि ओपिनियन पोल के ये रुझान आज की स्थिति पर निर्भर हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनाव में अभी काफी वक्त है। ऐसे में असल स्थिति क्याह होगी इसका खुलासा तो 2019 में ही होगा लेकिन, रुझान चौधरी बीरेंद्र सिंह और उनकी पत्नील प्रेमलता की बैचेनी जरुर बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पानीपत में सामने आए चौंकाने वाले नतीजे

जाहिर है आप सोच रहे होंगे कि जनता TV के रियल टाइम ओपिनियन पोल में जींद से ऐसे क्या  रुझान सामने आए हैं जिससे कद्दावर नेता ‘डूमरखां’ की नींद उड़ती हुई दिख रही है, बताएंगे आगे लेकिन, उससे पहले आपको यहां की मौजूदा स्थिति बताते हैं। जींद जिले में कुल पांच विधानसभा सीटें हैं, जुलाना, सफीदों, जींद, उचानाकलां और नरवाना। यहां की पांच विधानसभा सीटों में तीन सीटों पर इंडियन नेशनल लोकदल का कब्जाो है। जबकि एक सीट बीजेपी के खाते में है। एक सीट पर 2014 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीजदवार ने जीत दर्ज की थी। लेकिन, शुक्रवार को जनता TV के रियल टाइम ओपिनियन पोल के रुझानों के मुताबिक इन साढ़े तीन सालों में यहां का सियासी समीकरण बदलता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें: हिसार ओपिनियन पोल : जानिए किसके पास रहेगी हिसार की चौधर?

जींद के इस कार्यक्रम में कांग्रेस की ओर से प्रमोद सहवाग ने हिस्साा लिया। जबकि इनेलो की ओर से पूर्व विधायक कलीराम पटवारी शामिल हुए। बीजेपी की ओर से जिला महामंत्री  जितेंद्र सिंह आए हुए थे। निष्प क्ष और स्व तंत्र राय रखने के लिए वरिष्ठ  पत्रकार विजेंद्र कुमार को बुलाया गया था। जनता TV के सलाहकार संपादक शशिरंजन ने कार्यक्रम की शुरुआत में ही जींद जिले की पांचों विधानसभा सीटों के सील बंद ब्लैसक बॉक्स  सभी नेताओं और वरिष्ठ  पत्रकार से चेक कराए। इसके बाद लाइव काउंटिंग कराई गई। रियल टाइम ओपिनियन पोल का हर रुझान नेताओं की दिल की धड़कनें बढ़ा रहा था। पहले राउंड के रुझान में यहां की पांच सीटों में एक सीट पर बीजेपी ने बढ़त बना रखी थी। जबकि एक सीट पर कांग्रेस आगे थी। वहीं तीन सीटों पर इंडियन नेशनल लोकदल की बढ़त थी।

लेकिन, दूसरे राउंड में हालात बदलते देर नहीं लगी। बीजेपी की बढ़त तो एक सीट पर कायम रही लेकिन, कांग्रेस की सांसे फूलती नजर आईं। इनेलो ने चार सीटों पर बढ़त हासिल कर ली। तीसरे राउंड के रुझान में एक बार फिर सियासी समीकरण पलट गए। इस राउंड में दो सीटों पर बीजेपी आगे हो गई जबकि तीन सीटों पर इनेलो ने बढ़त बनाई हुई थी। कुछ ही देर बाद चौथा और फाइनल रुझान भी जनता के सामने आ गया। चौथे राउंड के रुझान में यहां की पांच की पांचों सीटें इनेलो के खाते में जाती हुई नजर आ रही थी। जाहिर ये रुझान बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की दिल की धड़कनों को बढ़ाने वाला था, खासतौर पर चौधरी बीरेंद्र सिंह के परिवार की। चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी  प्रेमलता उचानाकलां सीट से बीजेपी की मौजूदा विधायक हैं। लेकिन, जनता TV के रुझानों के ये संकेत उनके लिए बहुत अच्छेी नहीं हैं।




बाकी समाचार