Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 17 जुलाई 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

चलती है रोहित की जीप तो मचलते हैं लोगों के दिल

आनंद महेंद्रा को अपनी जीप में सफर करवाना चाहता रोहित

rohit's jeep, ride with anand mahindra, tarwadi to nilokheri, homemade jeep, polytechnic student rohit, धर्मेंद्र कंवारी, naya haryana, नया हरियाणा

20 अप्रैल 2018

धर्मेंद्र कंवारी

तरवाड़ी से नीलोखेड़ी जाते समय अक्सर जीप दिखाई देती है। ये जीप हेंडमेंड और होममेड दोनों है और एक पॉलिटेक्नीक स्टूडेंट ने इसे तैयार किया है। जीप में बाइक का ईंजन लगा है, दो लोग आराम से इसमें सफर कर सकत हैं। जीप पर केवल 10 हजार रुपये बनाने का खर्च आया है लेकिन जब ये रोड पर चलती है तो बड़ी-बड़ी गाडियों वाले इसे देखकर मचलते हैं और कई तो रूकवाकर सेल्फी भी ले लेेते हैं। 

अपनी जीप की इस तरह तारीफ होता देखकर बनाने वाला रोहित भी काफी खुश है। अगर कोई कहता है तो तुरंत अपनी जीप में बैठाकर सवारी भी करवा देता है। रोहित की इच्छा है कि वो इस जीप में आनंद महेंद्रा को सैर करवाए क्योंकि वो उनके रोल मॉडल भी हैं। 

रोहित की बनाई जीप बाइक के इंजन में एक लीटर पेट्रोल में करीबन साठ किलोमीटर का सफर करवाती है। जीप बनाने वाला रोहित सिद्धपुर गांव का रहने वाले वाला है और इनके पापा हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में टेक्निकल अधिकारी हैं। रोहित को कॉलेज ने स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का इंजन दिया और रोहित ने कमालपुर के मिस्त्री श्याम कुमार की मदद से अपने घर से दस हज़ार रुपये लेकर जीप का डिज़ाइन तैयार किया। इस तरह जब ये जीप बनकर तैयार हुई तो तारीफ पर तारीफ मिलने लगी। रोहित और उसका पूरा परिवार खुश है। अब तो पूरे नीलोखेडी में रोहित और उसकी जीप को जानने लगे हैं।  रोहित का प्लेसमेंट हो चुका है जून से रोहित ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अपनी सेवाएं देने लगेंगे। रोहित की इच्छा कुछ वर्ष नौकरी करके बी टेक करने की है और आगे इनोवेशन सेक्टर में काम करने की इच्छा है। रोहित की इच्छा है कि वह इस जीप में आनंद महेंद्रा को सैर करवाए और अपने इनोवेशन से उन्हें भी परिचित करवाए। रोहित ने कहा कि फिलहाल तो वह अपनी जीप के साथ सैर का मजा ले रहा है। रोहित ने बताया कि कॉलेज को तो जीप पसंद आई ही लोगों को भी आ रही है ये सबसे अच्छी बात है।

कॉल्ोज ने इनोवेशन के लिए दिया था बाइक का ईंजन, रोहित ने 10 हजार रुपये खर्च करके बना दी जीप दो लोग आराम से कर सकते हैं सफर, जीप में मौसम का मजा लेता है अब रोहित

रोहित को बीच रास्ते रूकवाकर लोग लेेते हैं जीप के साथ सेल्फी


बाकी समाचार