Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 21 मई 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने उज्ज्वला योजना के तहत वितरित किए 101 गैस कनेक्शन

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पहले पांच करोड़ गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया था. इसे बढ़ाकर 2020 तक आठ करोड़ गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य तय किया गया है

captain abhimanyu, 101 gas connections, Ujjwala scheme, yojna, naya haryana, नया हरियाणा

20 अप्रैल 2018



नया हरियाणा

आज नारनौंद में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने 101 परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित किए. उन्होंने कहा कि- “साधारण चूल्हे पर खाना बनाते हुए उसके धुएं से कई तरह की सांस और आँखों की बीमारियों का शिकार बनती माँ-बहनों का अब इन बीमारियों से बचाव होगा. हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी ने खुद ये हालत देखे हैं और वे इन हालातों की पीड़ा को समझते हैं. इसी वजह से उन्होंने गरीब परिवारों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं. उन्होंने माताओं- बहनों की पीड़ा को समझते हुए उज्ज्वला योजना की शुरुवात की है. इसी योजना के तहत आज नारनौंद में 101 परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित किये.” 

<?= captain abhimanyu, 101 gas connections, Ujjwala scheme, yojna; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

देश भर में इस योजना के तहत अब तक करीब साढ़े तीन करोड़ गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन आवंटित किये जा चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी और पट्रोलियम मंत्री लगातार अमीर लोगों से अपील करते रहते हैं कि उनके सब्सिडी छोड़ने से गरीबों में उसे बांटा जाएगा.

दरअसल प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत करते हुए गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने की खातिर धनी एवं संपन्न परिवारों से रसोई गैस सब्सिडी छोड़ने का आह्वान किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इससे पहले धनी परिवारों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील कर चुके हैं. उनकी अपील पर अब तक एक करोड़ से अधिक लोग गैस सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

गौरतलब है कि गरीब परिवार की महिलाओं को धुएं से फैलने वाले प्रदूषण से बचाने और स्वस्थ परिवेश उपलब्ध कराने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो साल पहले प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत की. योजना के तहत पहले पांच करोड़ गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया था. इसे बढ़ाकर 2020 तक आठ करोड़ गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य तय किया गया है.


बाकी समाचार