Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

ओपिनियन पोल : जानिए कौन जीत रहा है रेवाड़ी का ‘रण’?

2014 के विधानसभा चुनाव में यहां की तीन की तीनों सीटों पर बीजेपी ने अपनी जीत दर्ज की थी।

rewari opinion poll, BjpHaryana, CongressHaryana, Inld, haryana opinion poll, 2018 - 2019, naya haryana, नया हरियाणा

19 अप्रैल 2018

नया हरियाणा

हरियाणा का न्‍यूज चैनल जनता TV इस वक्‍त पूरे राज्‍य की सियासी नब्‍ज को टटोल रहा है। ये चैनल ओपिनियन पोल के जरिए ये जानने की कोशिश कर रहा है कि प्रदेश की जनता का सियासी मूड क्‍या है और वो किसके साथ है ? वो राज्‍य सरकार के कामकाज से कितना खुश है ? अगर आज की तारीख में चुनाव होते हैं तो जनता किसे चुनेगी ? सियासत की इसी नब्ज को टटोलते हुए जनता TV ने बुधवार को अहिरवाल बेल्‍ट के सबसे प्रमुख जिले रेवाड़ी के ब्‍लैक बॉक्‍स खोले। यहां काफी दिलचस्‍प मुकाबला देखने को मिला। रियल टाइम ओपिनियन पोल ‘ब्‍लैक बॉक्‍स : अबकी बार किसकी सरकार’ के जरिए यहां की तीनों विधानसभा सीटों का हाल जाना गया।

इस कार्यक्रम को जनता TV के सलाहकार संपादक शशिरंजन होस्‍ट कर रहे हैं। बुधवार को रेवाड़ी जिले की तीनों विधानसभा सीटों रेवाड़ी, बावल और कोसली के ब्‍लैक बॉक्‍स खोले गए। तीनों जिलों की लाइव काउंटिंग कराई गई। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी की ओर से वीर कुमार यादव ने हिस्‍सा लिया। जबकि इनेलो की ओर से रेवाड़ी के जिलाध्‍यक्ष डॉ राजपाल यादव शामिल हुए। कांग्रेस की ओर से यूथ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय सचिव चिरंजीव राव को शामिल होना था। लेकिन, कुछ खास और व्‍यक्तिगत कारणों की वजह से वो कार्यक्रम में नहीं आ पाए। कार्यक्रम के दौरान स्‍थानीय मसलों पर बीजेपी और इनेलो के नेता आपस में भिड़ते हुए भी नजर आए। जहां एक ओर कार्यक्रम में स्‍थानीय मुद्दों पर बहस चल रही थी वहीं दूसरी ओर लाइव काउंटिंग भी जारी थी।

पहले राउंड के रुझान में यहां की तीन सीटों में एक-एक सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो ने बढ़त बना रखी थी। जबकि दूसरे राउंड के रुझान में बीजेपी ने दो सीटों पर बढ़त बना ली, एक सीट पर इनेलो आगे चल रही थी। लेकिन, तीसरे राउंड के रुझान आते-आते हालात बदल गए। तीसरे राउंड के रुझान में बीजेपी ने यहां की तीनों सीटों पर बढ़त हासिल कर ली। लेकिन, चौथे और फाइनल राउंड में हालात एक बार फिर बदल गए। फाइनल राउंड के रुझान के मुताबिक यहां की तीन सीटों में दो सीटें बीजेपी के खाते में जाती हुई दिख रही हैं, जबकि एक सीट इनेलो जीत सकती है। अगर जनता TV के सर्वे के रुझानों की तुलना 2014 के विधानसभा चुनाव से करें तो यहां पर बीजेपी को एक सीट का नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है।

2014 के विधानसभा चुनाव में यहां की तीन की तीनों सीटों पर बीजेपी ने अपनी जीत दर्ज की थी। मौजूदा समय में यहां की रेवाड़ी विधानसभा सीट से बीजेपी के रणधीर सिंह कापड़ीवास विधायक हैं। जबकि बावल से बीजेपी के बनवारी लाल चुनाव जीते थे। कोसली से भारतीय जनता पार्टी के विक्रम सिंह ठेकेदार विधायक हैं। जनता TV के सर्वे के ये रुझान बीजेपी के लिए खतरे की घंटी हैं।


बाकी समाचार