Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 19 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

स्वराज इंडिया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने किया 370 हटाए जाने का विरोध

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने आज पंचकूला में पत्रकार वार्ता की।

Swaraj India Party, National President Yogendra Yadav, 370 protest against removal, naya haryana, नया हरियाणा

9 सितंबर 2019



नया हरियाणा

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने आज पंचकूला में पत्रकार वार्ता की।  उन्होंने कहा कि शवराज इंडिया पार्टी द्वारा हरियाणा में जन सरोकार अभियान शुरू किया गया था ताकि हरियाणा सरकार के द्वारा शुरू की गई जन आशीर्वाद यात्रा के नाम पर मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे हवाई वायदे के सिलसिले को रोक कर लोगों को सच का आइना दिखाया जा सके । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के मेनिफेस्टो में जो वायदे किए थे वह पूरे नही किये और जो बात कर रहे है उनकी जमीनी हकीकत से कोई संबंध नहीं है। 

स्वराज इंडिया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि हरियाणा का कर्ज सरकार कम करेगी  जबकि कर्ज दोगुना हो गया, बेटी बचाओ का वादा पूरा नहीं किया ,शराब की बिक्री कम करने में सरकार नाकाम रही।  योगेंद्र यादव ने कहा कि आज भारत में बेरोजगारी के नाम पर हरियाणा नंबर 1 प्रदेश बन गया है । उन्होंने कहा कि स्वराज इंडिया पार्टी द्वारा शुरू की गई जन सरोकार अभियान यात्रा का कल सीएम सिटी करनाल में समापन होगा ,जहां मुख्यमंत्री को बेरोजगारी पर चुनौती दी जाएगी।  योगेंद्र यादव ने  हरियाणा में विपक्ष को घेरते हुए कहा कि जैसे एक और निकम्मी सरकार है तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी बेकार है । उन्होंने कहा कि हरियाणा में विपक्ष के नाम पर कांग्रेस,जजपा, सभी अपनी अंदरूनी कुश्ती में व्यस्त है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर योगेंद्र यादव ने कहा कि वह नहीं समझते कि देश का कोई भी प्रदेश कैसे इस बात पर सहमति जता सकता है कि रातों-रात एक प्रदेश का दर्जा समाप्त कर यूनियन टेरिटरी बन जाए । उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले सरकार को जम्मू कश्मीर  की विधानसभा में इस पर चर्चा करनी चाहिए थी ओर  वहां की जनता से भी इस पर राय लेनी चाहिए थी । उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई ने जो फार्मूला दिया था जिसमे इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत एक रास्ता अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर सरकार को वह रास्ता चुनना चाहिए था । आने वाले विधानसभा चुनाव में स्वराज इंडिया कितनी सीटों पर जीत दर्ज करेगी इस पर पूछे सवाल का जवाब देते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि एक जमाना था जब वह भविष्य बताने का काम किया करते थे आजकल भविष्य बनाने का काम करते हैं ओर आज भविष्य बताने का काम मीडिया को करना है।


बाकी समाचार