Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 22 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

कुश्ती के अखाड़े से निकलकर राजनीति में हाथ आजमाएंगी बबीता फौगाट

द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगाट अपने बेटी रेसलर बबीता फौगाट के साथ भाजपा में हुए शामिल.

Going out of wrestling arena, will try his hand in politics, Babita Faugat, Dronacharya Awardee Mahavir Phogat, Badhra or Charkhi Dadri Assembly Elections, naya haryana, नया हरियाणा

13 अगस्त 2019



नया हरियाणा

अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फौगाट अब कुश्ती के अखाड़े से निकलकर राजनीति में हाथ अजमाएगी। पिता व द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर फौगाट के साथ भाजपा में शामिल हुई बबीता फौगाट को पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक के साथ-साथ राजनीति में भी उतारा जा सकता है। प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए फैसलों के फैन महावीर व बबीता को लोकसभा चुनाव के दौरान ही भाजपा पार्टी में शामिल करवाने की चर्चाएं चल रही थी। 
चरखी दादरी हरियाणा निवासी जाने-माने पहलवान द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट अपनी बेटी बबीता के साथ भाजपा में शामिल होने पर जजपा को भारी झटका लगा है। महावीर फौगाट अजय सिंह चौटाला परिवार के बेहद करीबी रहे हैं और जजपा के गठन के साथ महावीर फौगाट अपनी बेटियों के साथ पार्टी के प्रचार-प्रसार में लगे हुए थे। जजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान गीता फौगाट को सोनीपत से टिकट देने का फाइनल फैसला किया था। लेकिन बाद में गीता की टिकट काट दी गई थी। जिसके बाद से महावीर फौगाट जजपा के कार्यक्रमों में बहुत कम ही नजर आए। 
बता दें कि चरखी दादरी गांव के बलाली निवासी महावीर फौगाट ने अपनी बेटियों को कुश्ती के गुर सिखाते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया। गीता की शादी के बाद दूसरे नंबर की बेटी बबीता को कुश्ती अखाड़े से निकालकर राजनीति के अखाड़े में उतारने का सपना संजोए थे। जिसको पूरा करने के लिए महाबीर फौगाट ने बेटी बबीता के साथ भाजपा पार्टी ज्वाइन की। महाबीर फौगाट की मानें तो बबीता फौगाट बाढड़ा या चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे की इच्छुक है। हालांकि उन्होंने पार्टी हाईकमान को कहा है कि टिकट मिलेगी तो चुनाव लड़ेंगे। अन्यथा केंद्र व प्रदेश सरकार की खेल नीतियों का प्रचार-प्रसास के साथ-साथ खेलों को लेकर योजनाएं क्रियांवित करवाने में सहयोग करेंगे।
बबीता को विधानसभा चुनाव लड़ाने की इच्छा
द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने दैनिक ट्रिब्यून से विशेष बातचीत में बताया कि बबीता फौगाट को विधानसभा चुनाव लड़ाने की इच्छा है। अगर बाढड़ा या चरखी दादरी विधानसभा चुनाव से टिकट मिलता है तो बबीता जीतकर प्रदेश के खिलाडिय़ों के लिए बेहतर खेल नीति तैयार करने में सहयोग करेंगी। महाबीर ने राज्यसभा सांसद बनाने की चर्चाओं पर कहा कि इस बारे में उन्होंने सोचा नहीं है। बेटी बबीता फौगाट के लिए राजनीति की नई पारी शुरूआत की जाएगी। 


बाकी समाचार