Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 17 अक्टूबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

झारखण्ड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू करेंगी समालखा के साहित्यकार संजय कौशिक 'विज्ञात' को सम्मानित

संजय कौशिक विज्ञात पानीपत जिले में समालखा के निवासी हैं.

Governor of Jharkhand Draupadi Murmu, Samalkha, litterateur Sanjay Kaushik 'Vigyat', naya haryana, नया हरियाणा

7 अगस्त 2019



नया हरियाणा

बिहार की राजधानी पटना में आगामी 11-12 अगस्त को आयोजित दो दिवसीय सम्मान समारोह में झारखण्ड की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू द्वारा बंगाल के निवर्तमान राज्यपाल डॉ. केशरी नाथ त्रिपाठी के मुख्यातिथ्य में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में युवा साहित्यकार 'संजय कौशिक विज्ञात' को देश भर के 100 युवा साहित्यकारों के मध्य  उनकी साहित्यिक उपलब्धि के लिए सम्मानित किया जाएगा।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संजय कौशिक विज्ञात ने बताया कि बिहार हिन्दी सम्मेलन के शती वर्ष में आगामी 11 अगस्त को देश के 100 युवा साहित्यकारों को 'साहित्य सम्मेलन शताब्दी सम्मान' से विभूषित किया जाएगा। इस सम्मान समारोह में अंडमान निकोबार से लेकर कश्मीर से कन्याकुमारी तक के युवा साहित्यकार सम्मिलित होंगे। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम में 50 महिलाएं भी सम्मिलत होने की सूचना मिली है उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा। वहीं 12 अगस्त को 'राजभाषा के संबंध में देश के युवाओं के विचार गोष्ठी होगी'। इस जानकारी के मुख्य स्रोत बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ. अनिल सुलभ रहे।उन्होंने संजय कौशिक विज्ञात को फोन पर बताया कि इस संस्था का स्थापन भारत के प्रथम राष्ट्रपति देश रत्न डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जी की प्रेरणा से हुआ था और 11 अगस्त को झारखण्ड की राजपाल द्रोपदी मुर्मू समारोह का उदघाटन और युवा साहित्यकारों को सम्मानित करेंगी। इस अवसर पर बंगाल के निवर्तमान राज्यपाल  डॉ. केशरी नाथ त्रिपाठी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

<?= Governor of Jharkhand Draupadi Murmu, Samalkha, litterateur Sanjay Kaushik , naya haryana, नया हरियाणा'>


बाकी समाचार