Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 24 अप्रैल 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात समाज और संस्कृति समीक्षा Faking Views

CWG 2018:वेटलिफ्टिंग में भारत को चौथा पदक, 69 किग्रा भार वर्ग में दीपक लाठर ने जीता ब्रांज

यह पदक 69 किग्रा भार वर्ग में दीपक लाठर ने जीता है. दीपक ने ब्रांज मेडल जीता है.

CWG 2018, India wins fourth medal in Weight Lifting, 69kg weight category, Deepak Bagher wins Bronze, naya haryana, नया हरियाणा

6 अप्रैल 2018

नया हरियाणा

कॉमनवेल्थ गेम्स  2018 में वेटलिफ्टिंग में भारत को चौथा पदक मिला है, यह पदक 69 किग्रा भार वर्ग में दीपक लाठर ने जीता है. दीपक ने ब्रांज मेडल जीता है.

  • 69 किलो पुरुष वेटलिफ्टिंग में दीपक लाठर ने जीता कांस्य
  • 91 किलो बॉक्सिंग में नमन तंवर क्वॉर्टर फाइनल में
  • महिला हॉकी टीम ने मलेशियाई टीम को 4-1 से हराया
  • 53 किलो महिला वेटलिफ्टिंग में संजीता चानू ने जीता सोना

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में भारत कुल चार पदक जीत चुका है. भारत को अब तक चारों मेडल वेटलिफ्टिंग में मिले हैं.

दिल्ली के रहने वाले 18 वर्षीय दीपक लाठर ने वेट लिफ्टिंग की 69 किलोग्राम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है. उन्होंने स्नैच में 136 और क्लीन एंड जर्क में 159 किलोग्राम का भार उठाया. इस तरह उन्होंने कुल 295 किलो का भार उठाया.

इस प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले वेल्स के गैरेथ इवान ने 299 किलो और रजत जीतने वाले श्रीलंका के इंदिका दिशानायके ने 297 किलो का भार उठाया.

कॉमनवेल्थ 2018 की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, दीपक ने बहादुरगढ़ की पीडीएम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है.

गौरतलब है कि भारतीय भारोत्तोलकों ने पांचवें युवा राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई जब दीपक लाठर ने 62 किलोवर्ग में स्वर्ण पदक जीता. यह भारोत्तोलन में भारत का दूसरा स्वर्ण है. इससे पहले जामजंग डेरू ने 56 किलोवर्ग में पहला स्थान हासिल किया था.

15 वर्षीय दीपक ने कुल 258 किलो वजन उठाया जिसमें स्नैच में 120 किलो उठाकर राष्ट्रमंडल युवा खेलों में नया रिकार्ड भी कायम किया. इसके अलावा क्लीन और जर्क में 138 किलो वजन उठाया. भारत ने इन खेलों में आठ प्रतियोगिताओं के लिये 25 सदस्यीय दल भेजा है.


बाकी समाचार