Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 25 अगस्त 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

700 से अधिक प्राध्यापकों ने दिया नरेंद्र मोदी को समर्थन

नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) की आम जनता से अपील.

More than 700 professors supported Narendra Modi, naya haryana, नया हरियाणा

7 मई 2019



नया हरियाणा

हम दिल्ली एन सी आर के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों का शिक्षक और शोधार्थी वर्ग जनता से अपील करते हैं कि माननीय श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक प्रगतिशील, भ्रष्टाचारमुक्त,विकासशील एन. डी. ए. सरकार को चुनने में सहयोग करें।पिछले पाँच वर्षों में मोदी सरकार ने विकास के सभी मापदंडों में देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है।आज भारत की आवाज़ को न केवल सुना जाता है बल्कि उसके विचारों का सम्मान भी किया जा रहा है। जहाँ भारत ने आर्थिक तकनीकी व आधारभूत संरचना के क्षेत्र में तरक्की की है वहीं कूटनीति और सैन्य क्षेत्र में भी विश्वास के साथ आगे कदम बढ़ाए हैं।चाहे चीन के साथ डोकलाम का मुद्दा हो, उड़ी की सर्जिकल स्ट्राइक हो, बालाकोट हमला हो या म्यामांर की आतंकवादी खदेड़। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों को, दुश्मनों की आखों में आँखें डाल माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सर्वोपरि रखा गया है व हल किया गया है।आज भारत का नेतृत्व आतंकवाद के विरुद्ध है साथ ही तकनीकी व नेतृत्व की दृष्टि से सुदृढ़ व विकसित है। अभिनंदन की शीघ्र वापसी, मसूद अजहर का अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित होना, ये सभी भारत की कुशल नेतृत्व क्षमता का परिणाम है।

<?= More than 700 professors supported Narendra Modi; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

भारत ने 2014-19 के  दौरान जो सफलता का दौर शुरू किया है वह निस्संदेह जारी है। भारत की उपलब्धियों की एक लंबी सूची है।
1 भारत आज विश्व की अर्थव्यवस्था में 6वें नम्बर पर है।
2 आज भारत में टैक्स देने वालो की संख्या 7.1 करोड़ है जो 2014 में मात्र 3.8 करोड़ थी।
3 भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन ने बिचौलियों को समाप्त कर करोड़ों रुपए की बचत सरकारी खाते में जमा की है ।
4 गरीब किसान, ग्रामीण विकास योजनाएं, स्वच्छता अभियान, शौचालयों के निर्माण में सरकार द्वारा लगभग 9.3 करोड़ का खर्च किया गया है। 7 करोड़ नए एल पी जी कनेक्शन, 2.5  करोड़ घरों का आवंटन , 83.8 करोड़ नए बैंक खाते ,करोड़ो का स्वास्थ्य बीमा,पेंशन योजना, गरीब किसानों को 6000 रुपये वार्षिक आय, 2.02  लाख किलोमीटर ग्रामीण सड़को का निर्माण,  10% आर्थिक पिछङे लोगों के लिए आरक्षण आदि ने करोड़ों लोगों को लाभान्वित किया है।


पहली बार हमारे सुरक्षा बलों के लिए एक रैंक एक पैशन (OROP) स्वीकार किया गया है। अमानवीय ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश लाया गया है। बाल बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड कानून में शामिल किया गया है।

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों और शिक्षाविदों के लिए सराहनीय कार्य हुए हैं । हम यह जानकर खुश हैं  कि NDA के तहत MHRD ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों को वेतनमान और सेवा शर्तों के सर्वश्रेष्ठ पैकेज से सम्मानित किया है। यह वेतन पैकेज प्राध्यापक की स्थिति को और शिक्षकों के सम्मान को सुनिश्चित करता है। पहले के पैकेज में भारी ठहराव और परिणामी कुंठाएं थीं। 
 पिछले 5 वर्षों के दौरान GER 18% से बढ़कर 26% हो गया है और आगे बढ़ने की ओर अग्रसर है। कई आईआईटी,  एनआईटी, आईआईएम, विश्वविद्यालय पेशेवर और सामान्य शिक्षा का आधार बढ़ाने के लिए स्थापित किए गए हैं। 
मोदी सरकार ने सभी के लिए सामाजिक समरसता और न्याय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। 200 पॉइंट रोस्टर पर अध्यादेश और EWS के लिए 10% आरक्षण उस दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं। यह अतिरिक्त आरक्षण यूजी और पीजी स्तरों पर छात्रों की संख्या में 25% की वृद्धि करेगा और शिक्षकों की आवश्यकता को बढ़ाने में मदद करेगा। 
इस सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य पर बहुत जोर दिया। खेलो भारत और योग पर जोर दिया।  स्वच्छ्ता अभियान, प्रदूषण नियंत्रण पर जोर देने के साथ-साथ और प्रति घंटा वायु गुणवत्ता सूचकांक के माध्यम से प्रदूषण के स्तर को जानने के लिए लोगों के अधिकार का प्रावधान, सार्वजनिक स्वास्थ्य में सुधार की दिशा में एक कदम है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित करके भारत को पुन: विश्व गुरु के रूप में मान्यता दिलाई है।
आर्थिक विकास, नए इन्फ्रा प्रोजेक्ट के साथ एफडीआई और मेक इन इंडिया में वृद्धि ने संगठित और असंगठित क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों को बढ़ावा दिया है।
जन धन योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, असंगठित मजदूरों के लिए बीमा कवर, किसान सम्मान निधि योजना इत्यादि योजनाओं को सभी ने सराहा है।
निष्कर्ष निकालने के लिए हम एक बार फिर जनता से एनडीए उम्मीदवारों के लिए वोट करने की अपील करते हैं ताकि प्रगति की वर्तमान गति बनी रहे। मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए के विकल्प सोचना राजनीतिक भ्रम है। भारत अब एक ऊँची उड़ान भरने के लिए तैयार है।
लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए 100 प्रतिशत मतदान करें।
आई .एम .कपाही
एन .के .कक्कड़ 
आर. के .भाटिया
राकेश पांडे
ए .के .भागी
वी .एस. नेगी
प्रदुम्न कुमार 
सलोनी गुप्ता
सुरेन्द्र कुमार
सुनील शर्मा
बिजेंद्र कुमार
मनोज कैन
महेंद्र मीना
अनिल शर्मा
शम्भू नाथ दुबे
नैना हसीजा
रसाल सिंह
चमन सिंह
नरेन्द्र बिश्नोई
कमलेश अत्री
रूबी मिश्रा
अशोक यादव
अन्य 700 ज्यादा से साथी


बाकी समाचार