Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

सोमवार , 18 जून 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

झज्जर ओपिनियन पोल : झज्‍जर में फिर होगा बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला !  

हुड्डा और कांग्रेस के गढ़ के नजरिए से देखें तो कहा जा सकता है कि कांग्रेस के सामने उसके ही गढ़ में चुनौतियां बरकरार हैं।  

Opinion Poll 2018,  BJP, Congress, INLD,  Jhajjar, bhupinder singh hooda, omprakash dhankhar, haryana opinion poll, 2018 - 2019, naya haryana, नया हरियाणा

5 अप्रैल 2018

नया हरियाणा

जनता TV के ओपिनियन पोल में झज्‍जर जिले में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है।  2019 के लोकसभा चुनाव और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस बेशक अभी से अपनी जीत के दावे कर रही हो लेकिन ग्राउंड रियलिटी कांग्रेस के दावों पर सवाल खड़े करती नजर आ रही है। हरियाणा में हालत ये है कि कांग्रेस अपने गढ़ में भी बढ़त बनाती हुई नजर नहीं आ रही है। कम से कम झज्‍जर जिले में तो ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। बुधवार को जनता TV ने अपने रियल टाइम ओपिनियन पोल ‘ब्‍लैक बॉक्‍स : अबकी बार किसकी सरकार’ कार्यक्रम के तहत झज्‍जर जिले की चारों विधानसभा सीटों का सर्वे टेलीकॉस्‍ट किया।

हर बार की तरह इस बार भी जनता TV के सलाहकार संपादक शशिरंजन ने कार्यक्रम की शुरुआत में ही झज्‍जर जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के सील बंद ब्‍लैक बॉक्‍सेस को सभी दलों के नुमाइंदों से चेक कराया। इसके बाद ही झज्‍जर, बहादुरगढ़, बादली और बेरी विधानसभा सीटों की लाइव काउंटिंग कराई गई। इस कार्यक्रम में कांग्रेस की ओर से प्रदेश उपाध्‍यक्ष नरेश प्रधान ने शिरकत की। जबकि इनेलो का प्रतिनिधित्‍व अजय गुलिया कर रहे थे। बीजेपी की ओर से परमजीत सलौधा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। परमजीत सलौधा जिला परिषद के चेयरमैन भी हैं। जनता TVके सर्वे पर निष्‍पक्ष राय रखने के लिए वरिष्‍ठ पत्रकार संजय भाटिया को बुलाया गया था।   

जनता TV के रियल टाइम ओपिनियन पोल के इस कार्यक्रम में स्‍थानीय मुद्दों पर भी चर्चा की गई। झज्‍जर जिले में पहले राउंड के रुझान काफी चौंकाने वाले थे। पहले राउंड के रुझान में दो सीटों पर कांग्रेस और दो सीटों पर इनेलो ने बढ़त बना ली थी। जबकि बीजेपी काफी पीछे चल रही थी। जबकि दूसरे राउंड के रुझान में हालात कुछ बदलते हुए नजर आए। एक-एक सीट पर बीजेपी और इनेलो ने बढ़त बनाई हुई थी जबकि कांग्रेस की बढ़त दो सीटों पर बरकरार थी। जनता TV के सर्वे में तीसरे राउंड के रुझान में एक बार फिर परिवर्तन देखने को मिला। तीसरे दौर में बीजेपी ने दो सीटों पर बढ़त हासिल कर ली थी। जबकि कांग्रेस और इनेलो एक-एक सीट पर आगे चल रही थीं।

जल्‍द ही यहां के फाइनल रुझान भी सामने आ गए। फाइनल रुझान के मुताबिक झज्‍जर में दो सीटें कांग्रेस के खाते में जाती हुई नजर आ रही थीं। जबकि दो सीटें बीजेपी की झोली में जाती दिखीं। यानी अगर 2014 के विधानसभा चुनाव के नतीजों का आकलन जनता TV के सर्वे के रुझानों से किया जाए तो कह सकते हैं कि यहां पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला है। सीटों की स्थिति के मुताबिक किसी भी को नफा या नुकसान होता नजर नहीं आ रहा है। लेकिन, अगर इस इलाके को हुड्डा और कांग्रेस के गढ़ के नजरिए से देखें तो कहा जा सकता है कि कांग्रेस के सामने उसके ही गढ़ में चुनौतियां बरकरार हैं।  


बाकी समाचार