Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 22 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

सवा सौ करोड़ देशवासियों का विश्वास है भाजपा का संकल्प पत्र : सुभाष बराला

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने की संकल्प पत्र 2019 की प्रशंसा.

बीजेपी का संकल्प पत्र, सुभाष बराला, naya haryana, नया हरियाणा

8 अप्रैल 2019



नया हरियाणा

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने भाजपा के संकल्प पत्र को सवा सौ करोड़ देशवासियों का  विश्वास बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संकल्प पत्र में भारत के हर उस मुद्दे को प्राथमिकता दी है, जो देश को मजबूत करके नया स्वरुप देने का काम करेगा। उन्होंने फतेहाबाद में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि यह संकल्प पत्र नहीं बल्कि आगामी 5 सालों बाद नए युग का बनने वाला भारत है, जिसे मोदी सरकार साकार करेगी। 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने संकल्प पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत भाजपा ने कोई थोथी घोषणा न करके सच्चे अर्थों में राष्ट्र, राष्ट्रवाद को ध्यान में रखकर किसान, मजदूर, दलित, पिछड़े, व्यापारी सहित आम आदमी के हितों को भी प्रमुखता दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार 2014 में लिया अपना संकल्प पूरा किया था, ठीक उसी तर्ज पर 2019 के संकल्प को भी पूरा किया जाएगा।

बराला ने कहा कि भाजपा राष्ट्र के समग्र विकास के लिये प्रतिबद्ध है।  भाजपा ने मौजूदा पांच साल के कार्यकाल में पार्टी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कई महत्वपूर्ण कार्य किये जिससे समूचा देश भली भांति परिचित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने स्पष्ट किया है कि वह आतंकवाद के मुद्दे पर किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे और जो भी घुसपैठिया देश पर बुरी नजर रखेगा, उसे उसी की जुबान पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा l इसलिए देश की सुरक्षा से किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा। 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने  किसानों के बारे में पत्रकारों के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि भाजपा ने सदैव किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए काम किया है और संकल्प पत्र में इन वर्गाे का पूरा ध्यान रखा गया है तथा आर्थिक आधार पर आरक्षण और छोटे किसानों को 6 हजार वार्षिक सहायता इसका मुख्य प्रमाण है। इसके अलावा भी नए संकल्प में सभी वर्गों के कमजोर लोगों के उत्थान के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं  की गई है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में प्रत्येक किसान को एक लाख रुपये का ऋण बिना किसी ब्याज के दिया जाएगा, 2 हेक्टेयर जमीन के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का  दायरा बढ़ेगा , भाजपा सत्ता में आने के बाद अब प्रत्येक किसान को 6 हजार रुपये वार्षिक मदद करेगी।

बराला ने कहा कि सत्ता में आने के बाद छोटे दुकानदारों और व्यापारियों के हितों के लिए देश में राष्ट्रीय व्यापारी आयोग का गठन किया जायेगा वहीं सीमांत किसान की भांति छोटे दुकानदार को भी 60 वर्ष आयु उपरांत पेंशन प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में कृषि सिंचाई योजना, लैंड रिकार्ड को डिजिटलाइजेशन करने का वायदा किया गया है। भारत कृषि प्रधान देश है इसलिये सिंचाई योजना व लैंड रिकॉर्ड के आधुनिकरण का पूरा फायदा किसानों को होगा जिससे राष्ट्र उन्नत होगा। संकल्प पत्र में प्रत्येक वर्ग, पहलू को ध्यान में रखकर योजनाओं को लक्षित किया गया है।


भाजपा अध्यक्ष बराला ने कहा कि वर्ष 2022 तक देश के 75 साल पूरे होंगे, तब तक भाजपा राष्ट्रोत्थान के लिए 75 महत्वपूर्ण  कदम पर आगे बढ़ेगी । उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि राष्ट्र को विश्व में सबसे सशक्त, विकसित और समृद्ध बनाने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करें। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व भाजपा सत्ता में आएगी और अपने सभी संकल्प को पूरा करेगी। पत्रकार वार्ता में लोकसभा के लिए  हरियाणा के सहप्रभारी और मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ,सिरसा से लोकसभा के लिए भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Tags:

बाकी समाचार