Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कर्ण नगरी करनाल की पुकार, धरती पुत्र अबकी बार

हरियाणा की हॉट सीट करनाल पर बीते 6 चुनाव से बाहरी ही सांसद बनते आ रहे हैं.

Karna Nagar karal ki kukar, the son of earth is now a time, naya haryana, नया हरियाणा

2 अप्रैल 2019



नया हरियाणा

हरियाणा की हॉट सीट करनाल पर बीते 6 चुनाव से बाहरी ही सांसद बनते आ रहे हैं. क्षेत्र की जनता करनाल या पानीपत से भाजपा नेता को चाहती है. हरियाणा की हॉट सीट कहलाने वाली करनाल लोकसभा के सेक्टर 8 का बुड्ढा चौक में सेवानिवृत्त डीएसपी अशोक पाठक का कहना है कि इस शहर का दुर्भाग्य है कि यहां के अधिकतर सांसद बाहरी ही बने. जैसे राजा कर्ण ने बाहर से आकर यहां अपना राजपाट चलाया. वैसे ही बाहर से नेता आकर यहां सांसद बनकर अपनी राजनीति चमका रहे हैं. इस समय की मांग है कि इस बार स्थानीय उम्मीदवार को टिकट मिलना चाहिए.  संसदीय क्षेत्र का कद्दावर नेता ही सांसद बनकर अपने ही लोगों के बीच रहे.
1996 के लोकसभा चुनाव से करनाल लोकसभा सीट का स्थाई निवासी यहां से सांसद नहीं बन पाया. भाजपा हो या कांग्रेस, इस बार जनता चाहती है कि दोनों दल करनाल की धरती पुत्र को ही चुनाव मैदान में उतारे. चाहे वह करनाल जिले से हो या पानीपत जिले से. यहां से आईडी स्वामी दो बार सांसद बने. स्वामी अफसरशाह थे. उन्होंने सांसद बनने के बाद करनाल में मकान ले लिया. स्थानीय जनता उन्हें यहां का स्थानीय निवासी नहीं मानती. अरविंद शर्मा कांग्रेस से दो बार यहां से सांसद रहे. वह भी सोनीपत से हैं, इसीलिए उन्हें भी धरती पुत्र का नाम नहीं मिला. 1998 में भजनलाल यहां से सांसद चुने गए. वह भी हिसार के रहने वाले हैं. 2014 में अश्विनी चोपड़ा करनाल से सांसद चुने गए. धरातल पर उनका भी यहां कुछ नहीं. इसीलिए करनाल में धरती पुत्र को टिकट देने की मांग तेज हो रही है. 
करनाल से अनेक टिकट के दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं. भाजपा से पूर्व सांसद अरविंद शर्मा, संजय भाटिया, एडवोकेट वेदपाल, पूर्व उद्योग मंत्री शशि पाल मेहता प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं. तो वहीं कांग्रेस से विधायक व पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा और उनके बेटे चाणक्य शर्मा का नाम प्रबल दावेदारों की सूची में है.


बाकी समाचार