Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 20 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा में ब्राह्मणों को चाहिए 2 लोकसभा और 20 विधानसभा सीट

करनाल लोकसभा सीट को लेकर कसाकसी बढ़ी.

Brahmins in Haryana, 2 Lok Sabha and 20 Assembly seats are required, naya haryana, नया हरियाणा

1 अप्रैल 2019



नया हरियाणा

करनाल सीट वापस लेने के लिए ब्राह्मण समाज लामबंद हो गया है. ब्राह्मण समाज ने प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस सीट से गैर ब्राह्मण प्रत्याशी लाया गया तो पार्टी को इसके परिणाम भुगतने होंगे. वर्ल्ड ब्राहमण फेडरेशन और हरियाणा प्रांतीय ब्राह्मण सभा द्वारा आयोजित सम्मेलन में दो लोकसभा और विधानसभा की 20 सीटों पर अपना दावा ठोक दिया है.
सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ नेता जिले सिंह पिचोलिया ने कहा कि करनाल लोकसभा सीट को ब्राह्मण सीट कहा जाता है. कांग्रेस और भाजपा यहां ब्राह्मण प्रत्याशी घोषित करती आई है. 2014 के चुनाव में ब्राह्मणों ने भाजपा का साथ तो दिया, लेकिन भाजपा ने ब्राह्मणों की उपेक्षा कर करनाल सीट किसी अन्य को दे दी. सम्मेलन में वर्ल्ड ब्राहमण फेडरेशन के चेयरमैन मांगे राम ने कहा कि इस देश को आजाद कराने और हरियाणा के निर्माण में ब्राह्मणों की विशेष भागीदारी रही है. गोपीचंद भार्गव संयुक्त पंजाब के मुख्यमंत्री बने और जब 1966 में हरियाणा बना, तो पंडित भागवत दयाल शर्मा हरियाणा के पहले मुख्यमंत्री बने. जनसंख्या के आधार पर लोकसभा में दो टिकट और विधानसभा में 20 टिकट बनती है. एक टिकट करनाल लोकसभा सीट के किसी भी ब्राह्मण को व दूसरी टिकट कुरुक्षेत्र, सोनीपत, महेंद्रगढ़ से कहीं से भी दी जाए.


बाकी समाचार