Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 12 नवंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

ओमप्रकाश चौटाला की हो सकती है जल्द रिहाई!

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि ओपी चौटाला की रिहाई का फैसला उप राज्यपाल करेंगे.

Om Prakash Chautala's can be released soon, naya haryana, नया हरियाणा

30 मार्च 2019



नया हरियाणा

सुप्रीम ओम प्रकाश चौटाला की रिहाई को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने मामला दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेज दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि रिहाई के फैसला उप राज्यपाल करेंगे. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने 2 हफ्ते में इस मामले में फैसला लेने की बात कही है. ओम प्रकाश चौटाला ने उम्र और दिव्यंगता का आधार बनाते हुए हाईकोर्ट में याचिका डाली थी. इस मामले में सुनवाई 12 अप्रैल को होगी. ओम प्रकाश चौटाला के वकील ने युवा हरियाणा को बताया कि केंद्र सरकार ने कैदियों की उम्र के हिसाब से रिहाई की योजना लागू की थी.  हालांकि उसमें भ्रष्टाचार में सजा काट रहे कैदियों के लिए छूट का प्रावधान नहीं था. लेकिन उन्होंने बताया कि ओम प्रकाश चौटाला ने भ्रष्टाचार के मामले में  7 साल की सजा पूरी कर ली है. अब वह षड्यंत्र रचने के मामले में सजा काट रहे हैं. उनकी उम्र 84 वर्ष से ज्यादा हो चुकी है और वे दिव्यंग भी हैं, इसलिए उनको रिहा किया जाए.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि ओपी चौटाला की रिहाई का फैसला उप राज्यपाल करेंगे और उपराज्यपाल के निर्णय में दिल्ली की केजरीवाल का सरकार का हस्तक्षेप नहीं रहेगा. ऐसे में पूरी संभावना है कि ओमप्रकाश चौटाला जल्द रिहा हो जाएं. 
 


बाकी समाचार