Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 23 अगस्त 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जानिए कौन हो सकते हैं सोनीपत लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी!

दीपा मलिक ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व की बेहद जरूरत है.

सोनीपत लोकसभा सीट, बीजेपी हरियाणा, हरियाणा कांग्रेस, भूपेंद्र हुड्डा, रमेश कौशिक, अरविंद शर्मा, कृष्णा गहलावत, योगेश्वर दत्त, दीपा मलिक, naya haryana, नया हरियाणा

28 मार्च 2019



नया हरियाणा

सोनीपत लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी कौन हो सकते हैं, यह सवाल सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल बन गया है. क्योंकि इस बार यहां से कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के उतारे जाने की चर्चाएं है तो यह सवाल इसलिए भी ज्यादा पूछा जा रहा है कि फिर भाजपा किसे मैदान में उतारेगी.

वर्तमान सांसद रमेश कौशिक के नाम को लेकर भी चर्चाएं चली हुई हैं. वर्तमान सांसद होने के कारण उनकी दावेदारी सबसे ज्यादा बनती है. दूसरी तरफ कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त के नाम की चर्चाएं भी खूब चल रही हैं. पिछले दिनों उन्हें बीजेपी की रीढ़ कही जाने वाली आरएसएस में बड़े पद पर नवाजा गया था.

अरविंद शर्मा के बीजेपी में शामिल होने के बाद उनके नाम की चर्चाएं करनाल लोकसभा, रोहतक लोकसभा और सोनीपत लोकसभा तीनों पर चल रही हैं. बीजेपी ने क्या रणनीति बनाई है और उन्हें कहां से टिकट देने की तैयारी की है. इसका अंदाजा राजनीति के जानकार भी नहीं लगा पा रहे हैं.

मार्केटिंग बोर्ड की चेयरमैन कृष्णा गहलावत का नाम भी चर्चाओं में बना हुआ है. कई अखबारों ने तो उनके नाम की मोहर तक लगा दी है. कृष्णा गहलावत की सक्रियता इन दिनों सोनीपत लोकसभा में काफी बढ़ भी गई है.

एक नया नाम ओर सुनने को आ रहा है कि दीपा मलिक भी सोनीपत से लोकसभा प्रत्याशी हो सकती हैं. पिछले दिनों उन्होंने भाजपा अध्यक्ष और हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुई थी. इनके नाम की चर्चाएं अभी शुरू हुई हैं और बड़ी तेजी से फैल रही है. कयास लगाए जा रहे हैं सोनीपत लोकसभा सीट पर मलिक खाप की काफी पकड़ होने के कारण दीपा मलिक को प्रत्याशी बनाया जा सकता है.

दीपा मलिक को खेलों में शानदार उपलब्धियोें के लिए पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया जा चुका है. उन्होंने 2016 में आयोजित रियो पैरालिंपिक में शॉटपुट में सिल्वर मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है. इसके अलावा दीपा ने 4.61 मीटर तक गोला फेंका और दूसरे स्थान पर रहीं. वह देश की पहली महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पैरालंपिक में भारत के लिए मेडल जीता है. दीपा को अर्जुन अवार्ड से भी सम्‍मानित किया जा चुका है.

दीपा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश में महिलाओं को अग्रणी नेतृत्‍व दिलाया और उन्‍होंने दिव्‍यांगों के कल्‍याण व विकास के लिए भी काफी काम किया है. उन्‍होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व की बेहद जरूरत है.

Tags:

बाकी समाचार