Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 15 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

हरियाणा की राजनीति में क्या होगी कुलदीप बिश्नोई की अगली चाल!

कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस में रहेंगे या बीजेपी में जाएंगे?

कुलदीप बिश्नोई, चंद्रमोहन बिश्नोई, कांग्रेस, भाजपा, हिसार लोकसभा, हरियाणा की राजनीति, naya haryana, नया हरियाणा

27 मार्च 2019



नया हरियाणा

कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस में रहेंगे या बीजेपी में जाएंगे?

यह यक्ष प्रश्न अभी भी बना हुआ है कि कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस में रहेंगे या बीजेपी में जाएंगे. कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस के बड़े कार्यक्रमों से दूरी इस सवाल पर फिर से सोचने पर मजबूर कर रही है. ऐसे में इन कयासों को हवा मिल रही है कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के चुनाव समन्वय समिति के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद राजनीतिक तौर पर कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस से दूरी बना ली है. आखिर उनका दूरी बनाना लाजिमी भी है, क्योंकि कांग्रेस में उन्हें बड़ी जिम्मेवारी देने के कई साल से आश्वासन ही मिलते रहे. हाशिए पर पड़े रहना किसी भी नेता के लिए असहनीय स्थिति होती है.

दूसरी तरफ कांग्रेस भी कुलदीप के बजाय उनके बड़े भाई चंद्रमोहन और उनके बेटे से नजदीकियां बढ़ाने में ज्यादा दिलचस्पी ले रही है. चंद्रमोहन मोहन गत दिवस दिल्ली में हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में न केवल शामिल हुए थे, बल्कि उन्हें मंच से बोलने का अवसर भी दिया गया था.

कुलदीप बिश्नोई की उपेक्षा और चंद्रमोहन की पीठ थपथपाई कांग्रेस की यह रणनीति साफ करती है कि वो चंद्रमोहन को कुलदीप से ज्यादा महत्व देना पसंद कर रही है. ऐसे में पूरी संभावनाएं हैं कि जल्द ही कुलदीप बिश्नोई बीजेपी का दामन थाम लें. और हिसार लोकसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से उनके बेटे भव्य बिश्नोई उम्मीद्वार हों.

Tags:

बाकी समाचार