Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 15 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

राजनीति में महिलाएं आगे बढ़ेंगी तो हरियाणा आगे बढ़ेगा- नैना चौटाला

नैना चौटाला हरी चुनरी चौपाल के जरिये अपनी राजनीतिक जमीन ठोस कर रही हैं।

जेजेपी, नैना चौटाला, हरी चुनरी चौपाल, महिलाओं की भागीदारी, naya haryana, नया हरियाणा

25 मार्च 2019



नया हरियाणा

डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने महिलाओं को राजनीति में अपनी सक्रियता बढ़ाने को लेकर कहा कि देश व प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं का आगे आना जरूरी है। जब तक महिलाएं सामाजिक व राजनैतिक रूप से आगे नहीं बढेंग़ी तब तक हम उन्नति की गति को नहीं बढ़ा सकते। वे सोमवार को रादौर हलके के गांव जठवाला में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रही थी। 37वीं हरी चुनरी चौपाल में नैना  सिंह चौटाला से मिलने और उन्हें सुनने के लिए भारी संख्या में महिलाएं कार्यक्रम में पहुंची। यहां पहुंचने पर महिला जिला प्रधान बलविंद्र कौर ने नैना चौटाला और शीला भ्याण का जोरदार स्वागत किया। 

डबवाली की विधायक ने कहा कि महिलाएं समाज व परिवार के लिए बड़ा त्याग करती हैं परन्तु महिलाओं की राजनीति में सक्रियता बढ़ाने के लिए कोई गंभीरता नहीं दिखाता। उन्होंने कहा कि जेजेपी महिलाओं को राजनीति में आगे बढ़ाने, जागरूक करने और उनके अधिकार दिलवाने के लिए कृतसंकल्प है। मैंने प्रदेश में महिलाओं में राजनैतिक और सामाजिक चेतना जगाने का बीड़ा उठाया है और यह मुहिम अब रूकेगी नहीं। प्रदेश के कोने-कोने में जाकर हरी चुनरी की चौपाल के माध्यम से महिलाओं को जागरूक कर रही हूं और चुनावों के दौरान और चुनावों के बाद भी यह सिलसिला चलता रहेगा।  महिलाओं के हाथ में सरकार बनाने की ताकत है। वे प्रदेश के विकास के लिए जेजेपी का साथ देकर अपने वोट की ताकत का सही प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि दुष्यंत को आगे बढ़ाने के लिए मां-बहनों के आशीर्वाद और समर्थन की जरूरत है। नैना चौटाला ने कहा कि आज पार्टी को महिलाओं के साथ की जरूरत है, मौका आने पर मैं स्वयं महिलाओं की समस्याओं के निदान और उनके हितों के लिए हर कदम पर आगे खड़ी मिलूंगी, उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। 

मंच से नैना चौटाला ने ऐलान किया कि जेजेपी के सत्ता में आने पर प्रदेश में शिक्षित बेटियों को बराबर का रोजगार दिया जाएगा। घरेलू महिलाओं की आमदनी बढ़ाने के लिए गांवों में लघु और ग्रामोद्योग लगाए जाएंगे जहां महिलाएं सुबह 10 से 4 बजे तक के खाली समय में काम करके आमदनी बढ़ा सकें। निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाएगा। वृद्धावस्था पेंशन के लिए महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु  60 वर्ष से घटा कर 55 वर्ष व पुरूषों की आयु 58 वर्ष की जाएगी। किसान, कमेरे और मजदूर के कर्ज माफ होंगे, टयूबवलैन के कनेक् शन बहाल किए जाएगे, फसल पर 100 रूपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा और बुढ़ापा पेंशन बढ़ा कर तीन हजार रूपये दी जाएगी। डाक्टर व इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों में लड़कियों की फीस आधी की जाएगी। उन्होंने कहा कि 12 मई के लिए लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है और पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए महिलाएं भी मेहतन कर पार्टी संगठन को मजबूत करें। 

Tags:

बाकी समाचार