Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

प्रत्याशियों के आपराधिक रिकॉर्ड को विज्ञापन के रूप में जनता तक पहुंचाया जाएगा

भारतीय चुनाव आयोग द्वारा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार नामांकन पत्र के हिस्से फॉर्म नंबर 26 में संशोधन कर दिया गया है.

Criminal records of candidates will be delivered to the public as an advertisement, naya haryana, नया हरियाणा

23 मार्च 2019



नया हरियाणा

भारतीय चुनाव आयोग द्वारा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार नामांकन पत्र के हिस्से फॉर्म नंबर 26 में संशोधन कर दिया गया है. इसके तहत आयोग ने अब चुनाव लड़ने के इच्छुक और सियासी पार्टियों की शंकाओं को दूर करने के लिए आमतौर पर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर जारी किए हैं. जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने बताया कि चुनाव लड़ने के इच्छुक अपराधी पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को नामांकन पत्र में अपने पूरे अपराधिक मामलों और जिन मामलों में उन्हें अदालत द्वारा सजा सुनाई जा चुकी है, संबंधी फॉर्म 26 में पूरी जानकारी देनी होगी. साथ ही यह जानकारी अखबारों और टीवी चैनलों के जरिए जनता को भी देनी पड़ेगी. जिन अखबार और चैनलों में यह जानकारी छपाई या चलाई जानी है, उसकी सूची मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय द्वारा तय करके उम्मीदवारों और राजनीतिक पार्टियों को दे दी जाएगी.  डॉ. राजू ने बताया कि यह विज्ञापन केवल उन उम्मीदवारों को ही देने की जरूरत है जिनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला सुनवाई अधीन है या अतीत में किसी मामले में उनको सजा सुनाई जा चुकी है.


बाकी समाचार