Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 17 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

कुलदीप बिश्नोई होंगे बीजेपी में शामिल!

कुलदीप के बीजेपी में आने से कांग्रेस की कमर ही टूट जाएगी।

Kuldeep Bishnoi, Kuldeep Bishnoi join bjp, why kuldeep bishnoi join bjp, naya haryana, नया हरियाणा

13 मार्च 2019



नया हरियाणा

क्या कुलदीप बिश्नोई बीजेपी जॉइन करेंगे?

कल से यह सवाल नहीं बल्कि खबर की शक्ल में कई जगह घूमने के बाद हरियाणा की राजनीति में खास विषय बना हुआ था। राजनीति में किसी भी संभावना या कयास को पूरी तरह खारिज नहीं किया जा सकता। आप उससे सहमत या असहमत हो सकते हैं। जब तक वो व्यक्ति उस संभावना को खुद खारिज नहीं कर देता।

यूपी में 70 सीटों के साथ बीजेपी को मिलेंगी 350 से ज्यादा सीट!

धर्मेंद्र कन्वारी ने इस विषय पर लिखा है कि "आपने कुलदीप बिश्नेाई की पीएम मोदी के साथ जो दो तीन दिन से फोटो देख रहे हैं। उनके बीजेपी में जाने की चर्चाएं जोरों पर हैं असर में उसके पीछे खेल दूसरा है आप समझें। जहां तक इस फोटो की बात है जानकारी मिली है कि ये फोटो 2014 का है जब मोदी  को प्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी ने अपना चेहरा घोषित किया था तब कुलदीप बिश्नोई ने गुजरात में उनसे मुलाकात की थी। कुलदीप बिश्नोई से जुडे लोगों के पास ये फोटो रहा भी होगा लेकिन अचानक ये फोटो फिर चर्चाओं में है कि कुलदीप बीजेपी में जा रहे हैं। कुलदीप ने भी इसका खंडन नहीं किया है जबकि वे हर घंटे ट्वीटर पर कुछ ना कुछ टवीट कर रहे हैं और भव्य की तो सारी ही पोस्टों को रिटवीट कर रहे हैं। असल में वो राहुल गांधी पर प्रेशर बना रहे हैं कि उन्हें कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया जाए लेकिन ये राजनीति है बाबू, ये फोटो उल्टा उनका नुकसान करेगा और कर रहा है। बाहर के लोग हजार बार उन्हें पप्पू कहें कोई दिक्कत नहीं है पर पार्टी में कोई पप्पू समझेगा तो गुस्सा हो जाएंगे जनाब। हां, बीेजपी में वो जा सकते हैं क्योंकि हर हाल में इन्हें सत्ता में आना है, जुगाड खत्म हो रहा है।"

  राजनीतिक फैसलों में जिस धैर्य की जरूरत होती है उसका नितांत अभाव कुलदीप बिश्नोई के फैसलों में दिखताहै। वो चाहे हजकां पार्टी का गठन हो या अन्य दूसरे फैसले। जैसे उन्होंने अध्यक्ष पद की लालसा में हुड्डा खेमे में शामिल होना तक स्वीकार कर लिया। वो भी उस समय जब कांग्रेस हाईकमान में हुड्डा का कद घट रहा था और रणदीप सुरजेवाला का बढ़ रहा था। अब हरियाणा में मोटे तौर पर दो बड़े गुट हैं। हुड्डा गुट और रणदीप सुरजेवाला जिसमें अशोक तंवर और किरण चौधरी हैं। हुड्डा के साथ उनके विधायक व कुलदीप बिश्नोई हैं। जींद उपचुनाव में रणदीप की हार के बाद कुलदीप बिश्नोई को उम्मीद थी कि उन्हें अध्यक्ष बना दिया जाएगा। जो हुआ नहीं।

ऐसे में उनका बीजेपी की तरफ जाना कोई हैरानी वाला विषय नहीं है। ऐसा होने से कांग्रेस एकदम खोखली दिखेगी। यही बीजेपी चाहती है। बीजेपी को उनकी ज्यादा जरूरत नहीं है पर कांग्रेस को खोखला दिखाने के लिए उन्हें बीजेपी अपनी पार्टी में शामिल कर सकती है।


बाकी समाचार