Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 20 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

एमपीएचडब्ल्यू पदों पर नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं को मिली बड़ी राहत, हरियाणा के युवाओं को ही मिलेगी नौकरी

हरियाणा में स्वास्थ्य महकमे के मल्टी पर्पस हेल्थ वर्कर्स के पद पर नियुक्ति पाने के लिए संघर्ष कर रहे योग्य आवेदकों को हाईकोर्ट ने राहत दे दी है.

Employees waiting for appointment on MHHW posts, youth get relief, youth of Haryana will get jobs, naya haryana, नया हरियाणा

9 मार्च 2019



नया हरियाणा

हरियाणा में स्वास्थ्य महकमे के मल्टी पर्पस हेल्थ वर्कर्स के पद पर नियुक्ति पाने के लिए संघर्ष कर रहे योग्य आवेदकों को हाईकोर्ट ने राहत दे दी है. हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी इन आवेदकों को आश्वस्त किया कि 1 सप्ताह के भीतर उन्हें नियुक्ति पत्र मिल जाएगा. वहीं, बाहरी राज्यों के आवेदक भी हाईकोर्ट के फैसले के बाद इस रेस से बाहर हो गए हैं. हरियाणा में इन पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया पिछले कई महीनों से पूरी तरह सिरे नहीं चढ़ पा रही थी. अब हाईकोर्ट के फैसले के बाद यह साफ हो गया है कि इन पदों पर नियमानुसार हरियाणा के युवाओं की ही नियुक्ति होंगी. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 1 फरवरी, 2015 को स्वास्थ्य महकमे में एमपीएचडब्ल्यू पुरुष पद के लिए 1024 पदों के लिए आवेदन मांगे थे. नियमानुसार इन पदों पर नियुक्तियां उन्हीं युवाओं को दी जाने थी, जो हरियाणा के मूल निवासी हो और इस पद के लिए संबंधित कोर्स भी हरियाणा सरकार द्वारा अधिकृत संस्थान  से किया गया हो.
29 जनवरी, 2017 को इस पद के लिए लिखित परीक्षा हुई और 5 अगस्त, 2018 को आयोग की नियुक्ति संबंधी पहली सूची जारी कर दी. जिसके पहले चरण के 673 पदों पर योग्य युवाओं को नौकरी दे दी गई. लेकिन उसी दौरान करीब 87 केसों में कई युवाओं ने हाईकोर्ट में अपनी उच्च मेरिट को आधार बनाते हुए अपील कर दी. हाईकोर्ट के आदेश पर नियुक्ति प्रक्रिया को वही रोकते हुए आयोग में अपील करने वाले युवाओं के प्रोविजनल इंटरव्यू भी ले लिए. दूसरी और हरियाणा के वे युवा जो इस प्रक्रिया से प्रभावित हो रहे थे, उन्होंने भी हाईकोर्ट में मजबूती के साथ अपना पक्ष रखा. एमपीएचडब्ल्यू संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष धर्मेश, उपप्रधान जितेंद्र, दीपक व अमीन खान ने बताया कि हाईकोर्ट में सम्बंधित पदों पर नियमानुसार केवल हरियाणा के युवाओं की नियुक्ति हो सकती है और अपील करने वाले युवा बाहरी राज्यों के हैं. उनकी बात सुनने के बाद हाईकोर्ट ने आयोग को आदेश दिए कि जिन अपीलकर्ता युवाओं के प्रोविजनल इंटरव्यू हुए हैं उसे रद्द मानते हुए हरियाणा के युवाओं को ही मेरिट के आधार पर पदों पर नौकरी दी जाए.


बाकी समाचार