Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 7 दिसंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

नारनौंद में कल लगेगा रोजगार मेला, हजारों युवाओं ने किया पंजीकरण

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु के प्रयासों से 20 मार्च को माजरा प्याऊ की आईटीआई में लगने वाला रोजगार मेला हलका नारनौंद की आर्थिक उन्नति को पंख लगा सकता है।

narnaund employment mela, captain abhimanyu, param mitra manav nirman sansthan, naya haryana, नया हरियाणा

19 मार्च 2018



नया हरियाणा

नारनौंद हल्के का रोजगार मेला कायाकल्प कर सकता है, क्योंकि इस मेले में 120 से अधिक कंपनियां करेंगी 10 हजार जॉब ऑफर करने वाली हैं। इसके लिए अब तक 12 हजार युवा रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु के प्रयासों से 20 मार्च को माजरा प्याऊ की आईटीआई में लगने वाला रोजगार मेला हलका नारनौंद की आर्थिक उन्नति को पंख लगा सकता है। मेले में 120 से अधिक कंपनियों द्वारा 10 हजार नौकरियां ऑफर की जाएंगी। इतना ही नहीं, यह आयोजन कई बैंकों और कंपनियों द्वारा बेरोजगार युवाओं को स्व: रोजगार के लिए आर्थिक सहायता, प्रशिक्षण व अवसर उपलब्ध करवाने का मंच भी बनेगा। मेले के लिए युवाओं द्वारा करवाए गए पंजीकरण और उन्हें नौकरियां ऑफर करने वाली कंपनियों की संख्या को देखते हुए इसके हरियाणा के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा रोजगार मेला होने की उम्मीद जाहिर की जा रही है।

हो चुके 12 हजार रजिस्ट्रेशन :

    परम मित्र मानव निर्माण संस्थान खांडाखेड़ी के सौजन्य से आयोजित होने वाले रोजगार मेले का थीम है बढ़ेगा रोजगार-समृद्ध होगा घर-द्वार। इसके माध्यम से हलके के अधिक से अधिक युवाओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार दिलाने का लक्ष्य रखा गया है। हलके में विभिन्न गांवों में लगाए गए पंजीकरण केंद्रों के माध्यम से अब तक 12 हजार युवा रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। इनके अलावा कई शिक्षण संस्थानों ने अपने विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करवाए हैं। मेले के माध्यम से बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के अवसर मिलने से क्षेत्र में विविध आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी जिससे हलके का कायाकल्प होगा।

ये कंपनियां करेंगी जॉब ऑफर :

    रोजगार मेले में टेलीकॉम, रिटेल, होस्पिटिलिटी, ऑटोमोटिव, पेंट्स, मार्केटिंग एंड सेल्स, फैशन, फर्नीचर, फूड सेक्टर, हैल्थ केयर, लॉजिस्टिक व कृषि आधारित क्षेत्रों में कार्यरत 120 से अधिक प्रसिद्ध कंपनियां युवाओं को जॉब ऑफर करेंगी। मेले में प्रमुख रूप से रिलांयस, हैवल्स, यूरेका फोर्बस, पेटीएम, एसबीआई कार्ड्स, आइडिया, बजाज फाइनंैस, आईटीसी, कंट्री क्लब, फ्लिप कार्ट, गति कॉरियर्स, जीफॉर आई सिक्यूरिटी, आनंद डेयरी, जॉनसंस, मुथूट गु्रप, एसआईएस सिक्यूरिटी, श्याम इंडस पावर सोल्यूशंस, एसीबी इंडिया लिमिटेड, एमजी मोटर्स, टप्पर वेयर, निप्पो पेंट्स व पिज्जा विंग जैसी 120 से अधिक विख्यात कंपनियां युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाएंगी। रोजगार मेले में 8वीं पास से लेकर सीए कर चुके हर शैक्षणिक योग्यता वाले युवाओं को कंपनियों द्वारा जॉब ऑफर की जाएंगी।

स्व:रोजगार के लिए भी अहम होगा मेला :

    रोजगार मेला युवाओं को रोजगार देने के साथ-साथ उन्हें स्व:रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करवाएगा। यहां पंजाब नेशनल बैंक सहित अन्य बैंक व वित्तीय कंपनियां अपने स्टाल लगाएंगी जिन पर युवाओं को मुद्रा सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी जाएंगी तथा उनके तहत ऋण उपलब्ध करवाने के लिए फार्म भरवाए जाएंगे। मेले में फुटवियर एसोसिएशन भी अपना स्टाल लगाएगी। फुटवियर एसोसिएशन ने नारनौंद हलके में युवाओं के लिए प्रशिक्षण केंद्र खोलने की भी घोषणा की है जहां युवाओं का कौशल विकास करके इस सेक्टर में नौकरी के योग्य बनाया जाएगा।

महिलाओं के लिए बनेंगे अलग काउंटर :

    महिला सशक्तिकरण व बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के मद्देनजर रोजगार मेले में महिलाओं व लड़कियों के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। महिलाओं व लड़कियों के लिए अलग से काउंटर बनाए जाएंगे और उनके अनुकूल रोजगार देने वाली कंपनियों को मेले में बुलाया गया है। रोजगार मेले के माध्यम से हलके के युवा कॉरपोरेट कल्चर और बदलते परिदृश्य में इसकी जरूरतों के अनुसार खुद को तैयार करने का खुद अनुभव कर सकेंगे जो उनके लिए भविष्य में भी काफी फायदेमंद साबित होगा। इस प्रकार रोजगार मेला कई मायनों में नारनौंद क्षेत्र के लिए अहम साबित होगा।


बाकी समाचार