Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 17 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

सुभाष बराला के नेतृत्व में बीजेपी ने दिया इनेलो को एक ओर बड़ा झटका!

इनेलो के सचमुच बुरे दिन आए हुए हैं.

Under the leadership of Subhash Barla, BJP gave a big blow to INLD, naya haryana, नया हरियाणा

9 मार्च 2019



नया हरियाणा

हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल इनेलो के दो पूर्व विधायक अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हुए. मुलाना से पूर्व विधायक राजबीर सिंह बराड़ा और गुहला-चीका से विधायक रहे बूटा सिंह ने चंडीगढ़ स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दोनों नेताओं का भाजपा में स्वागत किया.

इनेलो को हलका मुलाना में शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। मुलाना से इनेलो के पूर्व विधायक राजबीर सिंह बराड़ा ने इनेलो को छोड़कर चंडीगढ़ में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराड़ा की अगुआई में भाजपा जॉइन कर ली। राजबीर बराड़ा के भाजपा में शामिल होने की अटकलें कई दिन से लगाई जा रही थी। उल्लेखनीय है कि राजबीर सिंह बराड़ा पढ़ते समय से ही राजनीति सक्रिय रहे हैं। 1996 में राजबीर सिंह बराड़ा के पिता पूर्व राज्य मंत्री स्व. रिसाल सिंह ने समता पार्टी के निशान पर पहला विधानसभा का चुनाव लड़ा था। उस चुनाव में स्व. रिसाल सिंह को जहां 22961 वोट मिले थे वहीं फूलचंद मुलाना को 20930 वोट मिले थे। 

2005 के विधानसभा के चुनावों में राजबीर सिंह बराड़ा के पिता स्व. रिसाल सिंह को हार का सामना करना पड़ा था। इस बार कांग्रेस के फूलचंद मुलाना ने उन्हें 9130 वोट हराया था। 16 जनवरी, 2007 को रिसाल सिंह का देहांत हो गया था। 2009 के विधानसभा चुनाव में इनेलो के निशान पर राजबीर बराड़ा ने चुनाव लड़ा और तत्कालीन कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद मुलाना को 2937 वोट से हराकर पूरे हरियाणा में चर्चा का विषय बन गए थे। वर्ष 2014 के विधानसभा के चुनाव में उन्हें भाजपा उम्मीदवार संतोष चौहान सारवान ने 5649 वोट ने हरा दिया था लेकिन इस चुनाव में भी वे 44321 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे थे। 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में भाजपा में शामिल होते पूर्व विधायक राजबीर बराड़ा। 


बाकी समाचार