Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 24 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

राजनीतिक दलों के झूठे वादों से तंग अब किसान भी उतरेंगे राजनीति में

किसान नेता गुरनाम सिंह का कहना है कि राष्ट्रीय किसान मजदूर पार्टी ने वर्तमान राजनीतिक हालात के अनुसार गठबंधन के विकल्प खुले रखे हैं.

Political parties, tight with false promises, farmers will also come, in politics, naya haryana, नया हरियाणा

9 मार्च 2019



नया हरियाणा

पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे किसानों ने राजनीतिक दलों के झूठे वादों से तंग आकर अब खुद राजनीति में उतरने का ऐलान कर दिया है. किसानों ने राष्ट्रीय किसान मजदूर पार्टी के बैनर तले एकजुटता दिखाते हुए हरियाणा में सक्रिय राजनीति करने की योजना बनाई है. बैठक के बाद चार राज्यों के किसान संगठनों ने भविष्य में खुद सक्रिय राजनीति में उतरने का फैसला किया है. उनका कहना है कि देश में कृषि लगातार घाटे का सौदा बनता जा रहा है और किसानों का ज्यादातर समय आंदोलनों में निकल रहा है. इसके चलते अब किसानों ने खुद सक्रिय राजनीति करने का बीड़ा उठाया है. इसकी शुरुआत हरियाणा से की जाएगी. किसान नेताओं ने कहा कि सभी राज्यों से यहां पहुंचे किसान नेता अपने-अपने राज्यों में जाकर संगठन खड़ा करेंगे. यह कार्य अगले 10 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद हरियाणा, पंजाब व अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा.
किसान नेता गुरनाम सिंह का कहना है कि राष्ट्रीय किसान मजदूर पार्टी ने वर्तमान राजनीतिक हालात के अनुसार गठबंधन के विकल्प खुले रखे हैं. जिससे आने वाले दिनों में सीटों का बंटवारा प्रत्याशियों की घोषणा राज्य स्तर पर की जाएगी. बैठक में सभी राज्यों के प्रतिनिधियों के किसानों की मांगों को ध्यान में रखकर घोषणापत्र तैयार करने और अधिक से अधिक लोगों को अपने विचारधारा से जोड़ने का फैसला लिया गया.


बाकी समाचार