Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 17 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हुड्डा सरकार के कार्यकाल में शुरू हुई तहसीलदार व नायब तहसीलदारों की भर्ती प्रक्रिया मनोहर सरकार में भी पूरी नहीं हुई

तहसीलदार और नायब तहसीलदार की भर्ती अटकी।

भर्ती अटकी, naya haryana, नया हरियाणा

5 मार्च 2019



नया हरियाणा

साढ़े 5 साल बीतने के बावजूद अब तक हरियाणा में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की भर्ती प्रक्रिया लटकी हुई है. पिछली सरकार के कार्यकाल में रिक्त स्वीकृत पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू तो हुई, लेकिन मौजूदा सरकार का कार्यकाल भी खत्म होने वाला है. मगर उसके बावजूद भी हरियाणा को रिक्त पदों पर न तो पक्के तहसीलदार मिले और न ही पक्के नायब तहसीलदार. यह भर्ती प्रक्रिया हुड्डा सरकार के कार्यकाल सितंबर 2013 से लटकी हुई है. हरियाणा के विभिन्न जिलों की तहसीलों में 26 तहसीलदारों और 105 नायब तहसीलदारों के पद आज भी खाली पड़े हैं. इसी के चलते हरियाणा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने फिर से अनुबंध के आधार पर इन्हें भर्ती कराने का निर्णय लिया है. विभाग जिलों में रिटायर हो चुके राजस्व अफसरों को इन पदों पर फिर से नियुक्त करेगा.
इस वजह से जिलों के डीसी भी बेहद परेशान है, क्योंकि इतने महत्वपूर्ण पद रिक्त होने की वजह से जिलों के महत्वपूर्ण काम बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. जिलों के डीसी बार-बार हरियाणा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग से इन पदों को तुरंत भरवाने की मांग कर चुके हैं. मनोहर सरकार ने 23 जुलाई, 2015 को फिर से नायब तहसीलदारों के रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी कर प्रक्रिया शुरू की थी. इस बार 37 के बजाय 70 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया. जिसमें उन आवेदकों को दोबारा अप्लाई न करने की छूट दे दी गई जिन्होंने वर्ष 2013 में प्रक्रिया के तहत पहले आवेदन किया हुआ था.  इस प्रक्रिया में भी 3 साल गुजर गए हैं और 1 मई, 2018 को आयोग ने एक शुद्धिपत्र जारी करते हुए पदों के लिए फिर से आवेदन करने को कहा.

Tags:

बाकी समाचार