Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 24 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जानिए कुरुक्षेत्र लोकसभा से कौन होंगे बीजेपी के प्रत्याशी!

कांग्रेस की टिकट पर नवीन जिंदल प्रत्याशी होंगे।

Kurukshetra Lok Sabha, who will be the BJP's candidate!, naya haryana, नया हरियाणा

4 मार्च 2019



नया हरियाणा

2014 में हरियाणा कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से राजकुमार सैनी ने कांग्रेस के नवीन जिंदल को करारी शिकस्त दी थी. बाद में राजकुमार सैनी ने बीजेपी के खिलाफ ही बिगुल बजा दिया और अब नई पार्टी का गठन कर लिया. कुरुक्षेत्र लोकसभा से सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि प्रदेश में लोस की दस सीटों पर दो पर लोसपा व आठ पर बसपा चुनाव लड़ेगी। कुरुक्षेत्र सीट बसपा के हिस्से में आई है, इस सीट पर चुनाव लड़ाने को लेकर गठबंधन की तरफ से उम्मीदवार का नाम फाइनल हो गया है, जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा। वे लोस चुनाव नहीं लड़ेंगे। सांसद सैनी शनिवार को अंबाला रोड रेस्ट हाउस स्थित एमपी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 70 सालों से कमजोर व पिछड़ा वर्ग की हो रही अनदेखी. 

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों से कमजोर, पिछड़ों व दलितों की अनदेखी हो रही है। इस वर्ग के लोगों के हितों की सुरक्षा की जरूरत है। उन्हें मौका मिला तो छह माह के अंदर यह साबित कर देंगे कि व्यवस्था 70 साल पहले कहा से शुरू होनी थी। उनकी लड़ाई गुंडागर्दी व भेदभाव करने वालों के खिलाफ है। भाजपा को ओबीसी समाज के 90 प्रतिशत लोगों ने वोट दिए, क्योंकि मोदी जी इसी समाज से हैं, और चाय बेचने वाले हैं, गरीब तबके से हैं। 40 साल पहले मोदी जी ने जिस स्टेशन पर चाय बेची थी, उस समय वह स्टेशन ही नहीं था। अब कौन से स्टेशन पर चाय बेची थी, यह तो रामजाने। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में नायब सैनी को कुरुक्षेत्र से लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बना सकती है।

<?= Kurukshetra Lok Sabha, who will be the BJP, naya haryana, नया हरियाणा'>


बाकी समाचार