Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कांग्रेस देखी, बीजेपी देखी, अब बरतो जेजेपी को- नैना चौटाला

उन्होंने कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर महिलाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य और शिक्षा होगी बेहतर.

Saw the Congress, saw the BJP, now the JJP, Naina Chautala, naya haryana, नया हरियाणा

4 मार्च 2019



नया हरियाणा

आपने दस वर्ष तक कांग्रेस का राज भी देख लिया और साढ़े चार वर्ष से प्रदेश में भाजपा को सत्ता में सौंप कर देख ली, प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा और उनका स्वास्थ्य को हर सरकार ने पूरी तरह से दरकिनार किया गया। हरियाणा की महिलाएं न घर में सुरक्षित न ही घर से बाहर। महिला शिक्षा के नाम पर केवल दिखावा हो रहा है और महिला स्वास्थ्य पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। इस बार एक मौका जननायक जनता पार्टी को देकर देखो, प्रदेश में महिलाओं की सारे सपने पूर कर देंगे। मैं खुद महिलाओं की वकील कर उनकी पैरवी कंरूगी। यह बातें डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला ने कही। वे यहां समालखा हलके के गांव अट्टा में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता यहां उमड़ी हजारों महिलाओं को संबोधित कर रही थी। गांव अट्टा में यह 26 वीं हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम था। कार्यक्रम को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला और घरेलू काम-काज छोड़ भारी संख्या में महिलाएं नैना चौटाला से मिलने और उन्हें सुनने के लिए कार्यक्रम में पहुंची। पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुमारी फूलवती और जिला प्रधान गीता पलड़ी ने नैना सिंह चौटाला, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण का स्वागत किया

यहां नैना सिंह ने भारी भीड़ से गदगद कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य और शिक्षा पर पूरा फोकस रहेगा। गांवों में लघु उद्योग स्थापित कर महिलाओं की मासिक आमदनी सुनिश्चित की जाएगी। महिलाओं के लिए बुढ़ापा पेंशन के लिए न्यूनतम आयु 55 वर्ष व पुरूषों की आयु 57 वर्ष कर तीन हजार रूपये प्रतिमाह बुढ़ापा पेंशन उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी, किसान, कमेरे और मजदूर के कर्जे माफ होंगे, महिलाओं के इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा जांच व उपचार की सुविधाएं दी जाएंगी, हर 10-15 गांवों पर एक मोबाइल चिकित्सा डिसपेंसरी दी जाएगी। सरकारी अस्पतालों में महिला डाक्टरों की भारी कमी को दूर करने के लिए महिला डाक्टरों की भर्ती की जाएगी और हर अस्पताल में महिला डाक्टर होंगी।

उन्होंने कहा कि पानीपत प्रदेश का सबसे बड़ा ओद्यौगिक क्षेत्र है। यहां पर जमीन हमारी, बिजली, पानी और अन्य सुविधाएं हम देते हैं तो फिर प्रदेश के युवाओं को रोजगार क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बेरोजगारी को दूर करने के लिए निजी क्षेत्र और उद्योगों में 75 प्रतिशत नौकरियां व रोजगार हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित किए जाएंगे। 

महिलाओं से सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से जेजेपी का प्रत्याशी जीताने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश की सत्ता की चाबी महिलाओं के हाथ में हैं, वे इस बात को समझें। जेजेपी को सत्ता लाने के लिए महिलाएं अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं क्योंकि वोट बैंक में से 50 प्रतिशत महिलाओं की हिस्सेदारी है। प्रत्येक महिला पार्टी संगठन के साथ 10-10 महिलाएं जोंड़े, संगठन मजबूत होने से पार्टी मजबूत होगी और वर्ष 2019 में जनता के आशीर्वाद से पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएंगी। 


बाकी समाचार