Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 24 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जींद लघु सचिवालय परिसर में दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में गरजे कृष्ण मिड्ढा!

सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि इंटरलाकिंग तकनीक से सीसी ब्लाक से सड़क निर्माण की जांच डीसी करेंगे।   

Dushyant Chautala, Krishna Middha, in the Jind mini Secretariat premises, naya haryana, नया हरियाणा

1 मार्च 2019



नया हरियाणा

जींद शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में जन प्रतिनिधियों ने जन स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद तथा कृषि विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास ली। इसमें जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढा बेहद आक्रामक तेवरों में नजर आए। उन्होंने नगर परिषद और जन स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को लपेटे में लेते हुए कहा कि पूरा शहर दोनों विभागों ने खोद डाला है। कुछ तो शहर पर या फिर हम पर ही रहम करो। हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने उचाना में ओपन जिम का सामान खरीदने और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से लेकर जींद की अर्बन एस्टेट, डिफैंस कालोनी, सैक्टर 11 में सीसी ब्लाक से सड़क निर्माण जैसे मसलों पर अधिकारियों की जमकर खिंचाई की। 
बैठक में सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला, जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढा, नरवाना के विधायक पिरथी नंबरदार, जिला परिषद चेयरपर्सन पदमा सिंगला के अलावा एडीसी डा. मुनीष नागपाल, जींद के एसडीएम सतीश जैन, सफीदों के एसडीएम मनदीप कुमार आदि खास तौर पर मौजूद थे। 

जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढा की यह पहली बैठक थी। पहली बैठक में ही वह बेहद आक्रामक तेवरों में नजर आए। डा. मिढा ने नगर परिषद और जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरसाती पानी निकासी तथा सीवरेज की लाइन बिछाने के नाम पर पूरे शहर को खोद डालने के मुद्दे पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि पूरा शहर बिना एनओसी लिए ही अमरूत योजना के तहत बरसाती पानी निकासी की पाइप लाइन बिछाने के नाम पर खोद दिया गया है। कोई भी सड़क चलने लायक नहीं रही है। जन स्वास्थ्य विभाग ने भी सीवरेज की लाइन डालने के नाम पर शहर को उखाड़ दिया है। पूरा शहर दोनों विभागों को रो रहा है। डा. मिढा ने दोनों विभागों के अधिकारियों से शहर के लोगों और उन पर रहम करने को कहा। 
बैठक में सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का मुद्दा प्रमुखता से उठाया।  उन्होंने कहा कि खरीफ 2018 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर किसानों की 17753 शिकायत आई। अधिकारियों ने इनमें से 16870 शिकायतों को अप्रूव करने की बात कही है। सांसद ने सवाल किया कि इस काम में कितने सर्वेयर लगाए गए तो जवाब मिला कि प्रत्येक ब्लाक में 3 या 4 सर्वेयर लगाए गए। इस पर सांसद ने कहा कि क्या 30 सर्वेयर 17753 शिकायतों का समाधान कर सकते हैं। यह सब कैसे हुआ, इसकी रिपोर्ट अगली बैठक में हर हालत में चाहिए। उचाना में ओपन जिम का सामान खरीदने के मसले पर 3 महीने पहले मांगी गई जानकारी सांसद दुष्यंत चौटाला को नहीं मिली तो उन्होंने संबंधित अधिकारी की जमकर खिंचाई की। उन्होंने कहा कि तुरंत प्रभाव से ओपन जिम के सामान की खरीद का यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट चाहिए।
 
जींद बैठक में पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला ने जींद में इंटरलाक तकनीक से सीमैंट ब्लाक से अर्बन एस्टेट, डिफैंस कालोनी, सैक्टर 11 में सड़क निर्माण पर सवाल खड़े करते हुए व्यंग्य किया कि जिस अधिकारी का यह आइडिया था, उसे स मानित किया जाए। इस पर सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि इंटरलाकिंग तकनीक से सीसी ब्लाक से सड़क निर्माण की जांच डीसी करेंगे।   


बाकी समाचार