Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 22 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

अनिल विज का जवाब सुन कांग्रेसी विधायक विधानसभा से भागे

अधिकारियों की तय हुई जवाबदेही अधिकारियों की जवाबदेही तय करने के लिए विधानसभा ने हरियाणा लोक वित्त उत्तरदायित्य विधेयक-2019 पास कर दिया है।

Anil Vij replies, Congress MLA escapes from assembly, naya haryana, नया हरियाणा

28 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

साढ़े छह लाख लोगों पर एक वेंटीलेटर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में सिर्फ 41 वेंटीलेटर हैं। यानी 2 करोड़ 70 लाख की आबादी पर 6 लाख 58 हजार लोगों पर एक वेंटीलेटर है। जनवरी, 2018 से 17 फरवरी 2019 तक 813 केस स्वाइन फ्लूके आ चुके हैं। इस अवधि में 14 मौतें हुईं। अनिल विज ने बताया कि प्रदेश में 79 सरकारी और 143 प्राइवेट अस्पतालों में 222 वार्ड बनाए गए हैं। 41 सरकारी और 577 निजी अस्पतालों में वेंटीलेटर हैं।

अधिकारियों की तय हुई जवाबदेही अधिकारियों की जवाबदेही तय करने के लिए विधानसभा ने हरियाणा लोक वित्त उत्तरदायित्य विधेयक-2019 पास कर दिया है। इस विधेयक में वे सभी विभाग, निगम, बोर्ड, निकाय और संस्थान शामिल हैं, जिन्हें सरकारी पैसा मिलता है। अधिकारियों को पाई-पाई का हिसाब देना होगा।

<?= Anil Vij replies, Congress MLA escapes from assembly; ?>, naya haryana, नया हरियाणा

प्रदेश में 50 से अधिक बिस्तर वाले प्राइवेट अस्पतालों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। क्लीनिककल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट विधानसभा में पास कर दिया गया है। सरकार ने इसे 25 जनवरी, 2018 को लागू किया था, लेकिन सदन में पेश नहीं हो पाया था। यह एक्ट लैब पर भी लागू होगा।

विधायक जगबीर मलिक ने कहा कि हालात यह है कि खानपुर मेडिकल कॉलेज में पहले 4 हजार की ओपीडी थी, लेकिन अब वहां 400 रह गई है। इस पर विज ने कहा कि यह मामला इसलिए उठा रहे हैं क्योंकि वहां इनका बेटा काम करता था, जिसे निकाला गया है। इस पर मलिक वाकाउट कर गए।


बाकी समाचार