Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 24 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा में जल्द ही 16,595  अध्यापकों की भर्ती की जाएगी- रामबिलास शर्मा

हरियाणा विधानसभा में की बड़ी घोषणा.

16595 teachers will be recruited soon in Haryana, Ram Bilas Sharma, naya haryana, नया हरियाणा

26 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा के शिक्षा मंत्री  राम बिलास शर्मा ने बताया कि थानेसर शहर में राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय का निर्माण किया जाएगा। इस स्कूल के भवन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा तथा इसी वित्त वर्ष 2019-20 के अंत तक पूर्ण भी हो जाएगा। 

 शर्मा आज हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के प्रश्न काल के दौरान विधायक सुभाष सुधा द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। एक अन्य विधायक द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्न के उत्तर में शिक्षा मंत्री ने बताया कि कुरूक्षेत्र जिला के ही गांव बीड़ मथाना में बनने वाले स्कूल के भवन के लिए धन राशि मंजूर हो चुकी है। उन्होंने एक और पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि भिवानी जिला के गांव धारणवास में सरकारी कन्या स्कूल के नए भवन के लिए भी 30 लाख रूपए की राशि मंजूर हो गई है, नए शैक्षणिक सत्र के दौरान उस भवन के निर्माण का कार्य युद्घस्तर पर शुरू कर दिया जाएगा।

हरियाणा में जल्द ही 16,595  अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। यह जानकारी हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के प्रश्न काल के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी। 
    उन्होंने बताया कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए अक्तूबर 2014 से अभी तक कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 9870 जेबीटी,1210 टीजीटी तथा 8291 पीजीटी अध्यापकों की सीधी भर्ती की गई जिनमें से 8376 जेबीटी,1137 टीजीटी,2159 पीजीटी अध्यापकों को कार्यभार ग्रहण करवाना सुनिश्चित किया गया। इनके अलावा, 1942 टीजीटी एवं 5291 पीजीटी अध्यापकों के पद पदौन्नति से भरे गए हैं। 
     शर्मा ने आगे जानकारी दी कि 8450 टीजीटी तथा 8145 पीजीटी अध्यापकों के पदों को जल्द ही सीधी भर्ती से भरा जाएगा। इसके लिए मांग भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।


बाकी समाचार