Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 20 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

बजट अच्छा, सभी वर्गों का रखा गया है ध्यान: कविता जैन

मंत्री कविता जैन ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के बजट में 14.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1504 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया हैं।

Budget is good, all sections have been taken care of, Poetry Jain, Haryana budget, Finance Minister Capt Abhimanyu, naya haryana, नया हरियाणा

25 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए बजट को अच्छा बताया और कहा कि बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है। 
आज बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री कविता जैन ने कहा कि बजट न केवल सन्तुलित है, अपितु ढांचागत विकास के साथ-साथ आमजन का मनोबल बढ़ाने वाला है। उन्होंने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय के लिए 3994.95 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है, जो पालिकाओं में चल रहे विकास कार्यों को गति देने वाला है। फरीदाबाद, करनाल और गुरुग्राम में स्मार्ट सिटी परियोजना के प्रोजेक्ट में तेजी लाने के साथ-साथ नवसृजित कुंडली, साढौरा, बॉस, इस्माइलाबाद, सिसाय पालिका में नागरिकों को शहरी सुविधाओं मिलना संभव हो जाएगा। सोहना, बेरी, झज्जर, कलानौर, सांपला, खरखौदा, गन्नौर, होडल, समालखा के सीवरेज प्रबंधन के लिए 71 करोड़ रुपए का प्रावधान हजारों नागरिकों की दिनचर्या में बदलाव लाएगा।
मंत्री कविता जैन ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के बजट में 14.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1504 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया हैं। उन्होंने कहा कि 481 आंगनवाड़ियों के निर्माण के लिए 47 करोड़ रुपए खर्च किए जाने से जहां आंगनवाड़ी केंद्रों को अपना भवन मिलेगा, वहीं 9500 आंगनवाड़ियों को सौर ऊर्जा से रोशन करने की प्रक्रिया तेज होगी। उन्होंने कहा खुशी जताई कि  21 राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में दोपहिया चालक प्रशिक्षण केंद्रों की स्थापना से लड़कियों, महिलाओं को चालन कौशल सीखने का अवसर प्राप्त होगा, वहीं 9वीं कक्षा से बारहवीं कक्षा की छात्राओं के लिए निशुल्क परिवहन सुविधा के विस्तार का सीधा फायदा मिलेगा।


बाकी समाचार