Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 24 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

25 हजार भर्तियां निकालने की तैयारी कर रही है मनोहर सरकार

पिछली सरकारों की तुलना में ईमानदारी से भर्तियां की है।

ग्रुप डी भर्तियां, मनोहर लाल, naya haryana, नया हरियाणा

24 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

जींद उप चुनाव के समय ग्रुप डी की भर्ती ने हरियाणा सरकार की कार्यशैली पर मोहर लगाते हुए ईमानदार सरकार का तमका दिया। लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हरियाणा की मनोहर सरकार ने एक और बड़ा चुनावी दांव खेलने की तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने करीब 25000 और खाली पदों पर भर्ती की तैयारी कर ली है। इसके लिए बाकायदा सभी विभागों और बोर्ड निगमों से खाली पदों का ब्यौरा मांगा गया है।
 सीएम मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा के बजट सत्र में इसकी घोषणा की थी। अब शनिवार को मुख्य सचिव की ओर से भी विभागों के प्रशासनिक सचिव अध्यक्षों के साथ साथ बोर्ड निगमों के प्रबंध निर्देशकों को पत्र जारी कर खाली पदों की जानकारी मांगी है। सबसे पहले ग्रुप डी के खाली पदों को भरने के लिए डिमांड हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग को भेजने को कहा है।
 हाल ही में सरकार ने ग्रुप डी के 18000 पदों पर भर्ती की है। मौजूदा सरकार अब तक 52000 पदों पर भर्ती कर चुकी है। ओम प्रकाश चौटाला की नानू सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में करीब 5000 नौकरियां दी थी और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने 10 साल के कार्यकाल में 18000 भर्तियां की थी।

हुड्डा सरकार ने कच्चे कर्मचारी ज्यादा भर्ती किये जबकि मनोहर लाल की सरकार ने पक्के कर्मचारी भर्ती करने का काम किया। दोनों सरकार की कार्यशैली में मूलभूत यही अंतर है। हुड्डा सरकार में जेब खर्ची और पर्ची सिस्टम चरम पर था, अब ईमानदारी से चयन हो रहे हैं।

 इसके अलावा पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के अलावा कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लिखित परीक्षा के बाद दूसरी तमाम प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब नतीजे कभी भी घोषित हो सकते हैं।
 सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से नौकरियों को लेकर भाजपा ने माहौल बनाया है। अब इसे और विस्तार देने की योजना है। इसलिए सरकार ने सभी खाली पदों को भरने का फैसला किया है। प्रदेश में लगभग 15 वर्षों के बाद ग्रुप डी के खाली पदों को भरा गया है। अब मुख्य सचिव ने विभागों के अधिकारियों को 28 फरवरी तक हर हाल में खाली पदों का ब्यौरा भर देने को कहा है।

Tags:

बाकी समाचार