Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 20 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

भाजपा में तो घाटा ही घाटा है, हर विभाग में घाटा है: नैना चौटाला

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि दुर्गा शक्ति वाहिनी में तैनात महिला पुलिसकर्मी मोबाइल पर व्यस्त रहती हैं.

There is loss in loss in BJP, loss in every department, Naina Chautala, naya haryana, नया हरियाणा

23 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

डबवाली विधायक नैना चौटाला ने चौटाला गांव से चंडीगढ़ तक बस शुरू करने का मुद्दा एक बार फिर सदन में उठाया. परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि ट्रायल पर बस चलाई गई थी, लेकिन वे नुकसान में रही. इसलिए उसे बंद कर दिया गया. इस पर नैना चौटाला ने कहा कि आपने सर्दियों में बस चलाई और उस समय कोहरे की वजह से सवारियां कम मिली. अब दोबारा कम से कम 4 महीने के लिए ट्रायल पर बस चलाएं. जिस पर मंत्री ने कहा कि 'बस तो मैं फिर चला दूंगा, लेकिन अगर घाटा हुआ तो बंद कर दूंगा'.  नैना चौटाला नर इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा में तो घाटा ही घाटा है, हर विभाग में घाटा है. इसी के साथ नैना चौटाला ने कहा कि शहीदों के परिजनों को परिवार की गुजर-बसर के लिए नियमित आमदनी का जरिया मुहैया करवाया जाए. जिस तरह से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई ने कारगिल शहीदों के आश्रितों को गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप अलॉट किए थे. उसी तरह हरियाणा सरकार भी शहीदों के आश्रितों के लिए अलग से फंड विकसित करें. जिसका जवाब देते हुए वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि सरकार ने भूतपूर्व सैनिकों को पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी भर्ती करने का फैसला लिया है. 4500 एसपीओ की भर्ती शुरू हो चुकी है. इसी तरह से शहीदों के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद सरकार करती है. हुड्डा सरकार के समय केवल 18 शहीदों के परिजनों को नौकरी दी गई थी. वही चौटाला सरकार के समय कारगिल के 40-42 शहीदों के परिवार के सदस्यों को नौकरी मिली थी. मौजूदा सरकार अब तक 255 शहीदों के आश्रितों को रोजगार दे चुकी है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 1971 से लेकर अब तक उन सभी शहीदों को नौकरी देने का काम किया, जिनकी अनदेखी पूर्व की सरकारों में हुई. 
विधायक नैना चौटाला ने कहा कि दुर्गा शक्ति वाहिनी में तैनात महिला पुलिसकर्मी मोबाइल पर व्यस्त रहती हैं. उन्होंने ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों के मोबाइल इस्तेमाल पर पाबंदी की मांग की.


बाकी समाचार