Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 17 अगस्त 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

अब कलेक्टर रेट नहीं बल्कि फेयर वैल्यू प्राइस होगा- मनोहर लाल

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा विधानसभा बजट सत्र में 2 बड़े बिलों को मंजूरी दे दी है.

Now the collector will not rate, fair value will be price, Manohar Lal, naya haryana, नया हरियाणा

23 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

विधानसभा में महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जवाब देते हुए शेरो-शायरी भी की-

आप सियासत की खातिर प्यार करते हैं, हम प्यार की खातिर सियासत करते हैं

कभी भी गरूर नहीं करना चाहिए, आप हार कर भी गरूर करते हैं, हम जीत कर भी स्नेह.

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा विधानसभा बजट सत्र में 2 बड़े बिलों को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री ने कलेक्टर रेट पर पूर्व की सरकारों में होने वाले खेल के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि हमने व्यवस्था बदलने का फैसला लिया है. अब कलेक्टर रेट नहीं बल्कि फेयर वैल्यू प्राइस होगा. जिसमें जिला कलेक्टर द्वारा भूमि के तय किए जाने वाले कलेक्टर रेट को अब फेयर वैल्यू रेट कहा जाएगा. उन्होंने बताया कि अब हर 6 महीने में यह फेयर वैल्यू रेट तय किए जाएंगे ताकि भूमि का बाजार भाव के लगभग समकक्ष हो. सरकार की इस नीति को पारदर्शी बताते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2018-19 में अभी तक स्टाम्प ड्यूटी में 33% की बढ़ोतरी हुई है.

इसी के साथ सरकारी नौकरियों में ली जाने वाली लिखित परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्रों में 25% अंक हरियाणा से संबंधित होंगे. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार पूरी पारदर्शिता से योग्य व्यक्तियों को सरकारी नौकरी दे रही है. अंतोदय की भावना से सरकार ने 5 अंक ऐसे युवाओं को देना तय किया है जिनके परिवार में कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी में नहीं है.


बाकी समाचार