Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 18 जुलाई 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

अनुसूचित जाति से संबंधित विद्यार्थियों को करीब 106 करोड़ 39 लाख रूपए की राशि  वितरित की- रामबिलास शर्मा

रामबिलास शर्मा आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

Distribution of funds to students belonging to Scheduled Castes, about 106 crore 39 lakh rupees, Rambilas Sharma, naya haryana, नया हरियाणा

22 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2018-19 के शैक्षणिक सत्र के दौरान कक्षा प्रथम से लेकर 12वीं तक के सरकारी स्कूलों के अनुसूचित जाति से संबंधित विद्यार्थियों को छात्रवृति के रूप में करीब 106 करोड़ 39 लाख रूपए की राशि  वितरित की गई है और शेष विद्यार्थियों को भी शीघ्र ही वितरित कर दी जाएगी।

  रामबिलास शर्मा आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि छात्रवृति को आधार कार्ड से जोड़ा जा रहा है ताकि कार्य में तेजी व पारदर्शिता आ सके। शिक्षा विभाग द्वारा इस मामले में शीघ्रता से काम किया जा रहा है। कुछ विद्यार्थियों के आधार कार्ड को लिंक करने में आई कठिनाई के कारण उनकी छात्रवृति उनके खाते में नहीं जा सकी है,जल्द ही इस कार्य को पूरा करके उनके खाते में छात्रवृति की राशि सीधे भेज दी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के दर्शन पर चलते गरीब से गरीब व्यक्ति का उत्थान करने के लिए प्रयासरत है। 


बाकी समाचार