Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 21 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पदों पर अब सामान्य श्रेणी की वेटिंग लिस्ट के उम्मीदवार जांएगे बुलाए

यह जानकारी हरियाणा सरकार की ओर से पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट में दी गई।

Haryana Police Constable, at 500 posts, now call candidates of general category waiting list, naya haryana, नया हरियाणा

22 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

स्पेशल बैकवर्ड क्लास को आरक्षण के निर्णय पर रोक के चलते हरियाणा पुलिस में 5 हजार कांस्टेबलों की भर्ती में स्पेशल बैकवर्ड क्लास के लिए आरक्षित 500 पदों को अब सामान्य श्रेणी की वेटिंग लिस्ट से भरा जाएगा। यह जानकारी हरियाणा सरकार की ओर से पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट में दी गई।

याचिकाकर्ता कृष्ण और अन्य ने वकिल मजलिज खान के द्वारा हरियाणा में जाटों सहित 6 जातियों को पिछड़ा मान 10 प्रतिशत आरक्षण देने के प्रावधान के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करवाई थी।

हाईकोर्ट में याचिका के दौरान ही हरियाणा सरकार ने 5 हजार कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली थी और आवेदकों ने इस श्रेणी के तहत आवेदन भी किया था। इस दौरान हाईकोर्ट ने आरक्षण पर रोक लगा दी थी। इस कारण इस श्रेणी के 500 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया रुक गई थी। इसके बाद स्पेशल बैकवर्ड क्लास को समाप्त कर दिया गया।

इस पर याचिकाकर्ता कृष्ण ने कोर्ट से मांग की कि अब जब आरक्षण समाप्त हो गया है, तो इन पदों पर सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की ही भर्ती की जाए। इस याचिका पर कोर्ट ने हरियाणा सरकार से जवाब मांगा था। अब हरियाणा सरकार की ओर से बताया गया है कि इन पदों को सामान्य श्रेणी की वेटिंग लिस्ट से भरे जाने की निर्णय लिया गया है।


बाकी समाचार