Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 20 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

विधानसभा में उमेश अग्रवाल ने पूछे कविता जैन से करड़े सवाल!

विधानसभा सदन में बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल ने प्रश्नकाल में एक सवाल के जरिए सरकार को घेरा।

Question Hour in Assembly, Umesh Agarwal, Kavita Jain, naya haryana, नया हरियाणा

22 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

 

विधानसभा सदन में बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल ने प्रश्नकाल में एक सवाल के जरिए सरकार को घेरा। बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल ने शहरी निकाय विभाग से प्रश्न किया है कि क्या सरकार ने गुरूग्राम नगर क्षेत्र में कोई आउट डोर प्रचार नीति बनाई है। यदि कोई नीति है तो इसके लिए निविदाएं कब आमंत्रित की गई और कब से आमंत्रित नहीं की गई है।आउटडोर प्रचार निविदा के पेश नहीं होने से गुरुग्राम को प्रति साल कितने रुपए का नुकसान हुआ है। पिछले 5 साल के दौरान आउटडोर डोर प्रचार निविदाओं से कुल कितनी इनकम  हुई है।
इस पर इस पर कविता जैन ने जवाब दिया कि वह 2014 -15 के दौरान ₹87लाख निविदा से और बिना निविदा के 2 करोड रुपए और 2015 -16 में निविदा से 40लाख रुपए और बिना निविदा के 6 करोड़। 2016- 17 में निविदा से ₹8 लाख और बिना निविदा के करीब एक करोड़ प्राप्त किए हुए हैं। सरकार ने प्रचार नीति को बढ़ावा देने के लिए एक वेब पोर्टल भी बनाया है जिस पर ऑनलाइन आवेदन किया जाता है। गुरुग्राम में गलत तरीके से प्रचार करने को रोकने के लिए म्युनिसिपल कमिश्नर के अध्यक्षता में एक कमेटी का भी गठन किया गया है जो इन सभी मामलों पर ध्यान रखती है। कविता जैन ने कहा कि गुरुराम में विज्ञापन को लेकर कड़ा मुकाबला है यदि कहीं पर भी नियमों को तोड़ कर प्रचार सामग्री लगाई जाती है। इसकी शिकायत तुरंत हो जाती है। ऐसे में प्रचार नीति को लेकर कोई घपला बाजी होने की संभावना नहीं है।
उमेश अग्रवाल ने कहा इस नीति के तहत नए टेंडर जारी नही किये गए हैं। इसके चलते सालाना 100 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। पिछला टेंडर 28 फरवरी 2018 को खत्म हो चुका है और एक साल से कोई टेंडर नहीं किया गया।


बाकी समाचार