Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 20 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

सोनीपत से पानीपत जीटी रोड पर पुल जल्द पूरे होंगे : राव नरबीर सिंह

राव नरबीर ने एक पूरक प्रश्न के उत्तर में नूंह से अलवर चार मार्गी सडक़ बनाने के संबंध में सदन को अवगत करवाया

From Sonepat to Panipat, GT Road, bridge will be completed soon, Rao Narbir Singh, naya haryana, नया हरियाणा

21 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि मेवात क्षेत्र में जितना विकास कार्य पिछले चार वर्षों में हुआ है उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम-नूंह-अलवर रेलवे लाइन के लिए सरकार जमीन उपलब्ध करवाएगी। इसके लिए हरियाणा रेल आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड, हरियाणा सरकार तथा रेल मंत्रालय के बीच एक समझौता हुआ है और संयुक्त उद्यम कम्पनी स्थापित की गई है जो इस रेलवे लाइन की फिजिब्लिटी स्टडी कर रही है जिसकी रिपोर्ट 31 मार्च, 2019 तक पूरा होने के संभावना है।  
    राव नरबीर आज विधान सभा में प्रश्नकाल के दौरान इनेलो के जाकिर हुसैन द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर में सदन को अवगत करवा रहे थे। उन्होंने सदन को आश्वासन दिया। जैसा ही फिजिब्लिटी स्टडी की रिपोर्ट मिल जाएगी और यह रेलवे लाइन प्राथमिकता आधार पर पूरी की जाएगी।
    उन्होंने बताया कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय रोहतक-हांसी तथा रोहतक-रेवाड़ी रेलवे लाइनों के लिए जमीन उपलब्ध करवाई गई थी परन्तु इस रेलवे लाइन के लिए जमीन क्यों उपलब्ध नहीं करवाई। इसके बारे कुछ कहा नहीं जा सकता। 
    राव नरबीर ने एक पूरक प्रश्न के उत्तर में नूंह से अलवर चार मार्गी सडक़ बनाने के संबंध में सदन को अवगत करवाया कि सोहना से एक अलग सडक़ का निर्माण करवाया जा रहा है। आगामी वित्त वर्ष के दौरान इसे पूरा कर लिया जाएगा। 
    राव नरबीर ने सदन को जानकारी दी कि इस बारे उन्हें कोई लिखित जानकारी नहीं मिली फिर भी वे इसे आज ही अधिकारियों से कह कर फाईल मंगवा कर कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी डबवाली क्षेत्र में जितनी भी सडक़ों की मांग उठाई गई थी। उन सबको पूरा किया है। उन्होंने कहा कि सडक़ों के बारे किसी भी विधान सभा क्षेत्र की बात हो, उन्होंने उसे पूरा किया है। इस बात को न केवल विधान सभा क्षेत्र के लोग मानते हैं। अपितु विधान सभा में सभी विधायक भी स्वीकार करते हैं। सोनीपत से पानीपत जी.टी.रोड पर ऊपरगामी पूलों के बारे राव नरबीर ने कहा कि जी.टी.रोड पर कार्य निरन्तर जारी है और ऊपरगामी पूलों का निर्माण 2019 तक पूरा होने की संभावना है।  


बाकी समाचार