Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कांग्रेस सरकार में गरीबों से लिए जाते थे नौकरियों के पैसे : पवन सैनी

कांग्रेस सरकार में जेब खर्ची और पर्ची दोनों चलन में थी।

Congress government, jobs from poor, money was used, Pawan Saini, naya haryana, नया हरियाणा

21 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

विधायक पवन सैनी ने मनोहर सरकार को हरियाणा की सबसे ईमानदार सरकार बताया और कहा वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है। पवन सैनी ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में किसान, खिलाड़ी, महिलाएं  व बुजुर्गों आदि सभी के हितों की रक्षा मनोहर लाल सरकार ने की है और इन लोगों की सभी आकांक्षाओं पर सरकार खरी उतरी है। हर वर्ग का कल्याण सरकार कर रही है औऱ सरकार ने पहले तो बाजरे की खरीद के एमएसपी में बढ़ोतरी की उसके बाद किसानों का एक-एक दाना खरीदा और इसका भुगतान किसानो के खातों में सीधा भेजा।
आज देश में किसानों को गन्ने का सबसे ज्यादा भाव ₹340 प्रति क्विंटल की दर से हरियाणा में दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए सालाना ₹6000 की आर्थिक सहायता की जो योजना शुरू की है। वह सराहनीय है इससे किसानों को फायदा मिलेगा।पवन सैनी ने कहा कि सरकार ने पूरे प्रदेश को खुले में शौच मुक्त कर दिया है।
पिछली सरकारों में बिना पैसे और बिना सिफारिश के नौकरी नहीं मिलती थी लेकिन आज की बीजेपी सरकार में इन सब को खत्म कर दिया गया है और युवा यह सोचने पर मजबूर है कि पिछली सरकार कैसे काम करती थी। सरकार के पारदर्शी तरीके से नौकरियां देने से युवाओं में पढ़ने की लालसा बड़ी है और पढ़े-लिखे मेधावी छात्र नौकरी पा रहे हैं। पिछली सरकारों में अयोग्य लोगों को नौकरी दी जाती थी और योग्य लोग विचारे चुपचाप सब कुछ पैसे रहते थे। लेकिन बीजेपी सरकार ने सप्ताह में आते ही इस व्यवस्था को बदल दिया।

महम से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह दांगी ने सरकार पर ग्रुप डी की नौकरी लगाने में 8-8 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए। सरकार की तरफ से पलटवार करते हुए नायब सैनी मंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार ने गरीबों के बच्चों को बिना पैसे नौकरियां मिली जबकि कांग्रेस सरकार ने एक भी गरीब के बच्चे को बिना पैसे के नौकरी नहीं मिलती थी।


बाकी समाचार