Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 20 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

नारी शक्ति के दम पर जेजेपी बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार- नैना चौटाला 

नैना चौटाला ने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में अपने आप को कम न आंके।

On the strength of women's power, JJP will form the government of absolute majority, Hari Chunari Choupal, Naina Chautala, naya haryana, नया हरियाणा

20 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

गांव मटौर में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल में उमड़ी हजारों महिलाओं की भीड़ से गदगद विधायक नैना चौटाला ने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में अपने आप को कम न आंके। जनसंख्या के लिहाज से भी महिलाओं की आधी भागीदारी है, लेकिन आज भी राजनीति में महिलाओं का अपेक्षित प्रतिनिधित्व नहीं है। जरूरी है कि महिलाएं राजनैतिक रूप से भी जागरूक हों, अपने मत के महत्व को समझें। उन्होंने कहा कि महिलाएं अकेले अपने दम पर एकजुट होकर किसी भी दल को सत्ता सौंपने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का राज देख लिया, भाजपा का राज भी देख लिया, इस बार प्रदेश में जननायक जनता पार्टी को सत्ता में आने का मौका दें। 
नैना चौटाला ने दावा किया कि महिलाओं के आशीर्वाद और सहयोग से प्रदेश में 2019 में जेजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने पर प्राथमिकता से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। नैना चौटाला ने रविदास जयंती पर प्रदेश के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि रविदास जी ने समाज को एकजुट करने और समानता लाने के लिए ताम्र जारूकता की लौ जलाए रखी। उन्होंने उनके दिखाए मार्ग पर चलने आह्वान किया। आज कार्यक्रम के दौरान उपस्थित नेताओं और लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धाजंलि दी। 
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश में महिलाओं की अस्मिता दांव पर लगी हुई है और हरियाणा की गिनती महिला के विरूद्ध अपराधों के मामले में पहले पांच प्रदेशों में होने लगी है। आज हर मां अपनी बेटी को स्कूल में भेजने पर चिंतित होती है, हर पिता अपनी बेटी को खेल के मैदान में भेजने से पहले बेटी की सुरक्षा को लेकर परेशान रहता है और नौकरी पर जाने वाली हर बहु बेटी के परिजनों के मन में उसकी सुरक्षा को लेकर अनेक तरह के सवाल रहते हैं। डबवाली की विधायक ने उमड़ी महिलाओं की भीड़ से वायदा किया कि जेजेपी की सरकार बनाने पर न केवल आपकी सुरक्षा की गारंटी मैं लेती हूं बल्कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के मामले में भी आपकी वकीन बन कर पैरवी करूंगी। 
नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और खेत में टयूबवैल लगाने के लिए तुरंत बिजली कनेक् शन जारी किए जाएंगी। किसानों को आर्थिक मंदी से उबारने के लिए उनकी फसलों न केवल उचित मूल्य दिया जाएगा बल्कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 100 रूपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर दस-पंद्रह गांवों के उपर एक अत्याधुनिक मोबाइल डिस्पेंसरी होगी जो आपके गांव और घर में आकर बीमार व्यक्ति का उपचार करेगी। इसके अलावा हरियाणा प्रत्येक गांव में आर ओ सिस्टम लगवाए जाएंगे ताकि लोगों को पीने का स्वच्छ व उत्तम जल मिल सके। श्रीमती चौटाला ने घोषणा की कि सत्ता में आते ही एचटेट की परीक्षा खत्म की जाएगी और हरियाणा के युवाओं के लिए प्रदेश में स्थित प्राईवेट कंपनियों में 75 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित की जाएंगी।
इस अवसर पर महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, अंजू जागलान, गीता गोस्वामी, सुनीता कोटड़ा, रामदेई, पूनम, सुशीला, कलजेश, सुनहरी, कंचन, उषा मोर, राजकला, सेवा सिंह बालू कार्यक्रम प्रभारी राजेंद्र लितानी, जिला प्रधान रणदीप कौल, जेजेपी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष, रोशन ढांडा, प्रीतम कौलेखां, मांगेराम ढुल, धूपसिंह माजरा, राजू जुलानी दलबीर धनखड़, सरपंच ओमप्रकाश,राजेंद्र सरपंच  सहित भारी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 
...जब महिलाओं के बीच जा बैठी
आज हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में अपने भाषण के बीच विधायक नैना चौटाला महिलाओं के बीच जा बैठी। अपने बीच पाकर कोई बुजूर्ग महिला नैना के सिर पर हाथ रख कर आर्शीवाद देने लगी तो, कोई हाथ मिलाने को बेताब थी तो किसी ने नैना को गले लगा कर अपनत्व के भाव व्यक्त किए। नैना भी महिलाओं का स्नेह व आशीर्वाद पाकर गदगद नजर आई। महिलाओं ने लगे हाथ अपनी समस्याएं भी नैना के सामने रखनी शुरू कर दी है। स्कूल जाने वाली छात्राओं ने मटोर गांव में स्कूल अपग्रेड करने की मांग की तो वहीं गांव की महिलाओं ने शुद्पेयजल की समस्या रखी। गांव की बुजूर्ग महिलाओं ने वृद्धाश्रम के मरम्मत की व खिलाडिय़ों ने स्टेडियम में खेल के सामान रखी। विधायक नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर उनकी सारी समस्या का समाधान वह स्वयं करवाएंगी। 


बाकी समाचार