Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 21 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा की बेटी एवरेस्ट की चोटी से करेगी देश के प्रधानमंत्री को सलाम

भारत सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से प्रेरित होकर हरियाणा की बेटी मनीषा एवरेस्ट फतेह करने के लिए अभियान पर है।

Haryanas daughter will do the summit of Everest, greet the countrys Prime Minister, naya haryana, नया हरियाणा

19 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

भारत सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से प्रेरित होकर हरियाणा की बेटी मनीषा एवरेस्ट फतेह करने के लिए अभियान पर है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनीषा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री ने हरियाणा से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान शुरु किया था जो उनके लिए प्रेरणा बन चुका है और इसी प्रेरणा से प्रेरित होकर अब मनीषा एवरेस्ट की चोटी को फतेह करने की तैयारी में जुट चुकी है ।

इससे पहले भी मनीषा दो चोटियों , किलिमंजारो और सिक्किम को फतेह कर चुकी है। पत्रकार वार्ता में मनीषा ने बताया कि यह गेम बहुत खर्चीला है इसलिए उसके सामने भी आर्थिक तंगी आड़े आ रही है। सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए मनीषा ने कहा कि बेटियां आगे बढ़े इसके लिए सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए। 

मनीषा ने बताया कि वह चाहती है कि एवरेस्ट की चोटी पर चढ़कर देश के प्रधानमंत्री को सलाम करें, जिन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे अभियान की शुरुआत की है। वार्ता में मनीषा ने कहा कि उनका सपना है कि जिस समय वह है एवरेस्ट फतेह करें तो उनके हाथ में तिरंगे के साथ-2 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हो। 

मनीषा ने हिसार के बाल भवन में प्रेस वार्ता की इस समय उनके साथ हरियाणा कला परिषद की क्षत्रिय निदेशक एवं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सोनाली फोगाट भी मौजूद रही। सोनाली फोगाट ने मनीषा को शुभकामनाएं दी एवं अपनी निजी और सरकारी दोनों ओर से आर्थिक मदद करने का आश्वासन भी दिया। सोनाली फोगाट ने कहा कि उन्हें गर्व है कि हरियाणा की बेटियां आज आसमान को छू रही है।

एवरेस्ट को एडवेंचर की श्रेणी से निकाल कर खेल की श्रेणी में लाए जाने की डिमांड का सवाल जब सोनाली सिंह फोगाट से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा सुझाव है और इसे सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगी ताकि एवरेस्ट फतह करने वाले नौजवानों को भी हरियाणा सरकार की खेल नीति के तहत सहायता और इनाम राशि दी जा सके। 

मनीषा ने फिलहाल एमबीए प्रथम वर्ष की छात्रा है और उसका परिवार भी हिसार में ही रहता है । मनीषा ने बताया कि उनका पैतृक गांव जिला फतेहबाद में बनावाली है और एक किसान परिवार में उसका जन्म हुआ है। मनीषा के पिताजी हरियाणा पुलिस में कार्यरत्त है जो इस समय हिसार की पुलिस कॉलोनी में रहते हैं। 


बाकी समाचार