Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 19 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

सीएम ने बुजुर्ग की पर्ची देखे बिना पकड़ा दी, डीलरों के प्रोजक्ट को खुद मंजूरी दी : दुष्यंत चौटाला

जेजेपी नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री पर आरोप लगाए।

CM Manohar Lal caught without looking at the slip of the elderly, gave approval to the dealers' project itself, Gurujram, Dushyant Chautala, naya haryana, नया हरियाणा

18 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

जेजेपी नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में नेशनल हाइवे- 8 से सटी प्राइम लोकेशन की 13 एकड़ जमीन को गलत तरीक़े से एक बिल्डर्स को रास्ता दिया गया है। सरकार ने सेक्टर 16 में 32 माइल्ड स्टोन के साथ लगते एक प्लॉट के लिए (Calder Developers Pvt Ltd.) को नियमों को ताक पर ऱखकर रास्ता दिया है।  सरकार ने केलडर बिल्डर्स को जो फायदा दिया। उसके बाद इसका रास्ता 2 किलोमीटर से घटकर 200 मीटर रह गया है।

दुष्यंत चौटाला का इस मामले में सीधा सीएम मनोहर लाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि  सीएम ने 2015 में इस प्रोजेक्ट की फ़ाइल को खुद मंजूरी दी है। इसकी जानकारी आरटीआई से मिली है। सीएम की एक वीडियों देखी जिसमें सीएम मनोहर लाल एक बुजुर्ग व्यक्ति की पर्ची को बिना देखें बोल रहें है मैं बिना देखे साइन नही करता लेकिन फिर ये घोटाले कैसे हो गए।
दुष्यंत ने कहा सरकार ने इस प्रॉपर्टी को हाइवे से कनेक्ट करके दोगुना फायदा दिया है जिसके बाद इसकी वेल्यू 1000 हजार करोड़ हो गई है।  हरियाणा सरकार ने नेशनल हाई वे एक्ट से बढ़ने के लिए जनहित का हवाला देकर हुड्डा विभाग के सहारे केलडर बिल्डर्स को फ़ायदा दिया। जेजेपी इस मामले की रिटायर्ड जस्टिस से जांच की मांग करती है। इस प्रोजेक्ट की जितनी अपूर्वल हुई वो सीएम ने की है और अगर आरोप गलत मानती है तो व्हाइट पेपर लेकर आए।  इस मामले में जेजेपी के समर्थक विधायक के बजट सत्र में कॉलिंग अटेंशन देंगे। ये मामला 2017-18 में कैग ऑडिट में आया है लेकिन हमनें आरटीआई से तमाम तथ्य जुटाएं हैं।  अब केलडर बिल्डर्स से ये प्रोपर्टी बिक चुकी है। 


बाकी समाचार