Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

सरकार से भाजपा विधायक पूछेंगे, चार साल में कितने नए उद्योग लगे

हरियाणा विधानसभा के 20 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

BJP legislators will ask the government, how many new industries will start in four years, naya haryana, नया हरियाणा

18 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा विधानसभा के 20 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। भाजपा के ही विधायक अपनी सरकार से जवाब मांगने को भी तैयार हैं। कोई उद्योगों पर तो कोई सफाई व अन्य घोषणाओं पर विधानसभा में सरकार से सवालजवाब करेगा। भाजपा के विधायक अपनी ही सरकार से भी सवाल पछू्ेंगे। गुड़गांव से विधायक उमेश अग्रवाल सरकार को उद्योगों पर घेरेंगे। उन्होंने विधानसभा सत्र के लिए सवाल लगाया है कि चार वर्ष में प्रदेश में कितनी नई इंडस्ट्री आई है और उसमें कितने लोगों को रोजगार मिला है। इसमें गुड़गांव की स्थिति भी उन्होंने पूछी है। इसी प्रकार बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने शहर की सफाई व्यवस्था तो पूर्व मंत्री एवं विधायक घनश्याम सर्राफ सरकार से बामला के 33केवी सब स्टेशन के निर्माण का मामला उठाएंगे। कुलवंत बाजीगर भी गुहला में जिमखाना क्लब और चीका में स्वर्ण जयंती पार्क को लेकर मंत्रियों से सवाल पूछेंगे। पवन सैनी सरकार से किसानों की स्कीमों पर सवाल पूछेंगे। बजट 26 को पेश हो सकता है। सरकार ने इसका संभावित कार्यक्रम विधानसभा को भेजा है।

विपक्ष तैयारी में जुटा : भाजपा सरकार के आखिरी बजट सत्र को लेकर सभी दल अपनी तैयारी कर रहे हैं। इनेलो के विधायकों की एक मीटिंग हो चुकी है। जबकि एक मीटिंग 20 फरवरी से पहले होगी। कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग 20 फरवरी को सुबह होगी, जिसमें अनेक मुद् पर च दे र्चा होगी, साथ ही इसकी प्लानिंग भी बनेगी। भाजपा भी अक्सर विधानसभा सत्र से कुछ समय पहले ही मीटिंग करती है और इस बार भी ऐसा ही होगा।


बाकी समाचार