Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 3 दिसंबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जेबीटी शिक्षकों को अपने मनपसंद जिलों में तबादले का तोहफा मिलेगा: हाईकोर्ट

प्रदेश के शिक्षा विभाग में पिछले 8 से10 सालों में अपने गृह जिलों से सैकड़ों किलोमीटर दूर जिलों में कार्यरत जेबीटी शिक्षकों को मार्च में अपने मनपसंद जिलों में तबादलों का तोहफा मिलने जा रहा है.

JBT teachers, districts will get transfer of transfer, Punjab Haryana High Court, naya haryana, नया हरियाणा

16 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

प्रदेश के शिक्षा विभाग में पिछले 8 से10 सालों में अपने गृह जिलों से सैकड़ों किलोमीटर दूर जिलों में कार्यरत जेबीटी शिक्षकों को मार्च में अपने मनपसंद जिलों में तबादलों का तोहफा मिलने जा रहा है. पिछले करीब एक दशक से अपने गृह जिले में तबादला होने का इंतजार कर रहे जेबीटी शिक्षकों को हाईकोर्ट ने अप्रैल 2019 से शुरू होने वाले नए शिक्षा सत्र से पहले अंतर जिला तबादले करने का आदेश विभाग को दे दिया है. हाई कोर्ट द्वारा तलब करने के बाद मौलिक शिक्षा विभाग हरियाणा के निदेशक द्वारा हाई कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश हुए. उन्होंने तबादलों की प्रक्रिया शुरू करके मार्च में वार्षिक परीक्षा समाप्त होते ही तबादला आदेश जारी करने की एक निर्धारित तारीख बताने को भी कहा. इस पर निदेशक ने 30 मार्च को तबादला आदेश जारी करने की स्टेटमेंट दी .सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कड़ा रुख दिखाते हुए कहा कि अगर आदेशों की पालना नहीं हुई तो वह अधिकारी का वेतन रोकने का आदेश दे सकता है. राजकीय प्राथमिक शिक्षा संघ के प्रधान तरुण सुहाग ने उम्मीद जताई कि जल्दी ही शिक्षकों को जिलों में सेवा प्रदान करने का अवसर मिलेगा. जेबीटी शिक्षकों को अपने पसंद के 3 जिलों का विकल्प भरने को भी कहा गया है. विभाग में तबादलों के लिए उपलब्ध 8031 पदों का जिला बार देवरा भी दे दिया गया है  जिससे शिक्षकों को विकल्प भरने में सुविधा होगी.


बाकी समाचार