Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 26 अक्टूबर 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

फरीदाबाद के अवतार भड़ाना की हुई कांग्रेस में घर वापसी

फरीदाबाद के पूर्व सांसद व उत्तर प्रदेश की मीरापुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अवतार भड़ाना कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

Faridabad Lok Sabha, incarnation of Avatar, returned to Congress, naya haryana, नया हरियाणा

15 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

फरीदाबाद के पूर्व सांसद व उत्तर प्रदेश की मीरापुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अवतार भड़ाना कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. भड़ाना की कांग्रेस में एंट्री पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की उपस्थिति में हुई. कांग्रेस में शामिल होने से पहले अवतार भड़ाना ने भाजपा के विधायक पद और भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्यता से इस्तीफा दिया. अनुमान है कि भड़ाना फिर से हरियाणा की राजनीति में सक्रिय रहकर फरीदाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. भड़ाना ने सबसे पहले 1984 में दौसा लोकसभा क्षेत्र से तत्कालीन जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़ा था. इसके बाद 1988 में उन्हें देवीलाल ने हरियाणा मंत्रिमंडल में बिना विधायक बने मंत्री बना दिया था. 1991 में अवतार भड़ाना पहली बार कांग्रेस के टिकट पर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए.  भड़ाना फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी से हरी झंडी न मिलने के कारण उन्हें कांग्रेस की ओर रुख करना पड़ा. 2014 का फरीदाबाद से लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर भाजपा के कृष्ण पाल गुर्जर से हारने के बाद वह इनेलो में शामिल हो गए थे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने इनेलो के लिए प्रचार किया था. इसके बाद वे उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मौजूदा केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के माध्यम से भाजपा में शामिल हो गए थे. कांग्रेस में शामिल होने के बाद भड़ाना ने कहा कि कांग्रेस उनका पुराना घर है. वह यहाँ पास वापस आ गए हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपेंगे, वे उसे पूरी इमानदारी और दिल से निभाएंगे. फरीदाबाद उनका घर है इसीलिए यहां के लोगों की भावनाओं को ध्यान रखते हुए वह इस क्षेत्र की सेवा चौकीदार की तरह करेंगे.


बाकी समाचार