Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 19 अगस्त 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

प्रधानमंत्री मोदी झूठे वादे करने आते हैं हरियाणा : दुष्यंत चौटाला

जेजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।

नरेंद्र मोदी, कुरुक्षेत्र, हरियाणा, लोकसभा, दुष्यंत चौटाला, naya haryana, नया हरियाणा

12 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनज़र जननायक जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक दिल्ली में हुई। बैठक में पार्टी के उम्मीदवारों को मजबूती से चुनाव मैदान में उतारने, उनके प्रचार-प्रसार, घोषणापत्र आदि पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि लोकसभा चुनाव के लिए 10 से ज्यादा समितियां बनाई जाएंगी जो चुनाव के दौरान विभिन्न विषयों पर फैसले लेंगे और काम करेंगी। कार्यकारिणी ने घोषणापत्र समिति, प्रचार समिति, मीडिया प्रबंधन समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, सूचना प्रोद्योगिकी समिति और प्रोग्राम मैनेजमेंट कमेटी समेत कई टीम बनाए जाने पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही बैठक में तय किया गया कि लोकसभा हलकों के हिसाब से प्रभारियों के नेतृत्व में टीमें अपना काम तेज़ करेंगी और चुनाव के लिए रणनीति निर्धारित करेंगी। इसके साथ ही पार्टी के संगठन में आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ बनाने के बारे में भी विचार किया गया। 

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राजनीतिक जुमलेबाज़ी करने और अपनी पीठ थपथपाने हरियाणा आए हैं लेकिन पूरा प्रदेश इस बात से निराश है कि प्रधानमंत्री ने हरियाणा के लिए एक भी नई सौगात नहीं दी। प्रधानमंत्री सिर्फ अपनी केंद्र और राज्य सरकार की तारीफ कर मियां मिट्ठू बनते रहे। सांसद ने कहा कि चाहे वो वन रैंक वन पेन्शन स्कीम हो या बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, हरियाणा में कही हर बात को प्रधानमंत्री और उनकी सरकार अधूरा ही लागू कर पाई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वन रैंक वन पेन्शन को जिस रूप में लागू किया गया, उसके खिलाफ पूर्व सैनिक आज भी धरना दे रहे हैं। साथ ही केंद्र सरकार ने बेटी बचाओ के नाम पर अलॉट किए गए धन का इस्तेमाल प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाले विज्ञापन छापने पर खर्च किया जो बेटियों के नाम पर एक अनैतिक काम रहा।

इस दौरान जेजेपी को एक बड़ी सफलता तब मिली जब पलवल निवासी रिटायर्ड जिला एवं सत्र न्यायाधीश एम एम शर्मा, उनके बेटे अधिवक्ता मानिक मोहन शर्मा परिवार सहित भाजपा छोड़कर जननायक जनता पार्टी में शामिल होने पहुंचे। इनके साथ ही एम एम शर्मा की पत्नी डॉक्टर अनिता शर्मा ने भी जेजेपी में आस्था जताई जो हरियाणा सरकार में मूक बधिर कल्याण समिति की चेयरमैन रह चुकी हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, सांसद दुष्यंत चौटाला और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में शामिल हुए सभी लोगों ने कहा कि जेजेपी ही हरियाणा में सकारात्मक राजनीति का नया आदर्श स्थापित करेगी।

इसके साथ ही इनेलो के एक प्रमुख नेता हरफूल खान भट्टी भी मंगलवार को ही अपनी पार्टी छोड़कर जेजेपी में शामिल हो गए। हरफूल खान भट्टी साल 2005 से 2011 तक इनेलो में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे और विशेषकर हिसार क्षेत्र में उन्होंने इनेलो के लिए बहुत काम किया लेकिन अब उनका मानना है कि मोदी सरकार में जिस तरह अल्पसंख्यकों के हित ताक पर रख दिए गए हैं, उस हालात में दुष्यंत जैसे युवा की सकारात्मक सोच ही सामाजिक समरसता कायम कर सबका विकास कर सकती है। हरफूल खान ने बताया कि उनके साथ सैंकड़ों सक्रिय कार्यकर्ता और इनेलो में अल्पसंख्यक समाज के दर्जनों पदाधिकारी जेजेपी के साथ आ रहे हैं और आने वाले दिनों में इनेलो की पूरी अल्पसंख्यक टीम ही पलायन कर इस पार्टी में आ जाएगी।

दिल्ली में 18 जनपथ स्थित पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय पर हुई इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्यों के अलावा लोकसभा प्रभारियों ने भी हिस्सा लिया।

Tags:

बाकी समाचार