Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 22 जनवरी 2021

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

बंसीलाल और भजनलाल की सरकार में सिखों को आतंकवादी कहा जाता था : सुखबीर सिंह बादल

बादल ने कांग्रेस को सिखों की सबसे बड़ी दुश्मन पार्टी करार देते हुए सिख दंगों के दोषी सज्जन कुमार को सजा दिलाने के लिए  शिरोमणि अकाली दल द्वारा बीते 34 साल में किये गए संघर्ष को दोहराया ।  

In the government of Bansi Lal and Bhajan Lal, Sikhs were called terrorists, Sukhbir Singh Badal, naya haryana, नया हरियाणा

9 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल आज अंबाला में  शिरोमणि अकाली दल द्वारा आयोजित जनचेतना रैली में पहुंचे , और हरियाणा की जनता को उन्हें इस बार सरकार बनाने का मौका देने का आह्वान किया ।  अपने भाषण में सुखबीर बादल एक नए मुद्दे को भी हवा दे गए । मंच से बोलते हुए बादल ने कहा कि जो कौमें अपने झंडे के नीचे इकट्ठे होती हैं वो ही कामयाब रहती है । बादल ने कहा कि सिख कौम 2 प्रतिशत है और मुस्लिम भाई हमसे 5 गुना ज्यादा फिर भी देश के पार्लियामेंट में हमारे नुमाइंदे उनसे जायद हैं क्योंकि वो बंटे हुए हैं । बादल यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि जम्मू से हैदराबाद तक एक भी मुस्लिम एम पी नहीं है , जबकि उनकी आबादी बहुत है । बादल ने हर माइनारिटी की अपनी अलग पार्टी होने की भी वकालत की और कहा कि अगर ऐसा हो तो फिर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं।
  सुखबीर बादल ने हरियाणा में सभी पार्टियों पर हल्ला बोलते हुए कहा कि यहां पार्टियां टुकड़ों में बंटी हुई है , इसलिए अब मौका है कि पंथ की शक्ति को इकठ्ठा कर लेना चाहिए । बादल ने प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों भजन लाल और बंसी लाल  पर भी कटाक्ष किया और कहा कि इनके मुख्यमंत्री रहते, आप लोगों को आतंकवादी कहा जाता था।  बादल ने कांग्रेस को सिखों की सबसे बड़ी दुश्मन पार्टी करार देते हुए सिख दंगों के दोषी सज्जन कुमार को सजा दिलाने के लिए  शिरोमणि अकाली दल द्वारा बीते 34 साल में किये गए संघर्ष को दोहराया ।  बादल ने गांधी परिवार पर भी हमला बोला और कहा कि इन्होंने हमारे गुरु धामों पर टैंकों और तोपों से हमला किया और हजारों लोगों का कत्ल आम करवाया । 

 जन चेतना रैल्ली में लोगों को बादल सरकार के समय का गुणगान करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में किसानों के ट्यूबवेल के बिल माफ हैं ,  गरीब और दलित परिवारों के लिए 200 यूनिट बिजली मुफ्त हैं ।  बादल ने कहा कि अगर हरियाणा की जनता उनके सर पर हाथ रख दे तो हरियाणा के किसानों के बिजली के बिल भी माफ कर देंगे । इस दौरान सुखबीर बादल ने पंजाब की कैवतं सरकार पर भी हल्ला बोला और जनता से गांवों को शहरों की तरह चका चक करने की बात कही ।

 रैल्ली के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए बादल ने राहुल गांधी और भी हमला बोला ।  बादल ने कहा कि पंजाब के किसानों से ठगी मारी गई है । 80 हजार करोड़ देने की बात करने वालों ने 1600 करोड़ ही दिया , जिसके लिए राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए ।  हरियाणा में गठबंध के राजनीतिक ट्रेंड पर बादल बचते नजर आए और यह कह कर निकाल गए कि थोड़े दिनों में आपको सब पता चल जाएगा ।


बाकी समाचार