Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 24 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

अमेरिका के अध्ययन के अनुसार डिप्रेशन के खतरे को कम करता है अखरोट

अखरोट का सेवन कैंसर, हृदय  और कुछ अन्य बीमारियों के खतरे को भी कम करता है.

According to US study, reduces the risk of depression, walnuts, naya haryana, नया हरियाणा

9 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

 अमेरिका में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक अखरोट खाने से अवसाद का खतरा कम हो जाता है और एकाग्रता का स्तर बेहतर होता है. कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधार्थियों ने अखरोट खाने वाले लोगों में अवसाद का स्तर 26% कम जबकि इस तरह की अन्य चीजें खाने वालों में अवसाद का स्तर 8% कम पाया है.
यह अध्ययन न्यूट्रेट जर्नल में प्रकाशित किया गया है. अध्ययन में पाया गया कि अखरोट खाना शरीर में ऊर्जा में वृद्धि और बेहतर एकाग्रता से संबंधित है. विश्वविद्यालय के प्रमुख शोधार्थी लेनोर अरब ने एक अध्ययन  का हवाला देते हुए कहा कि अध्ययन में शामिल किए गए छह में से हर एक व्यस्क जीवन में एक समय पर अवसाद ग्रस्त होगा. इससे बचने के लिए किफायती उपायों की जरूरत है. जैसे खान पान में बदलाव करना. इस अध्ययन में 26,000 से अधिक वयस्कों को शामिल किया गया. 
अखरोट का सेवन कैंसर, हृदय  और कुछ अन्य बीमारियों के खतरे को भी कम करता है. दरअसल अखरोट खाने से कोलेस्ट्रॉल कम होता है और आप दिल से जुड़ी बीमारियों से दूर रहते हैं. इस खाने में कैलोरी संबंधी चिंताओं को कम करने में भी मदद मिलती है. अखरोट अकेला ऐसा मेवा है जो पौधा आधारित ओमेगा-3, फैटी एसिड-अल्फा- लिनोलेनिक एसिड का शानदार स्त्रोत हैं. अखरोट एंटीऑक्सीडेंट की है.
 


बाकी समाचार