Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शनिवार, 8 अगस्त 2020

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

जानिए हरियाणा की 10 लोकसभा में कौन-कौन हैं कांग्रेसी टिकट के दावेदार

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए टिकट तय करने में कांग्रेस को भी पसीने छूट रहे हैं.

10 Lok Sabha candidates from Haryana, Congress ticket holders, naya haryana, नया हरियाणा

9 फ़रवरी 2019



नया हरियाणा

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए टिकट तय करने में कांग्रेस को भी पसीने छूट रहे हैं. गुटों में बटी प्रदेश कांग्रेस के सभी दलों के नेताओं को टिकट आवंटन से संतुष्ट करना पार्टी हाईकमान के लिए आसान नहीं है. लोकसभा की 10 सीटों के लिए अधिकांश दिग्गज नेता टिकट के लिए जुगाड़ भिड़ा रहे हैं. अधिकांश सीटों पर एक से अधिक दावेदारी जताई जा रही है. रोहतक की एक ऐसी सीट है जहां पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के अलावा और कोई दावेदारी नहीं जताई जा रही. मार्च महीने में चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से पहले सभी कांग्रेसी दिग्गजों ने अपने मनमाफिक सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा हाईकमान के सामने रख दी है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर का परिवार, कुलदीप बिश्नोई परिवार और राजस्थान के सीएम सचिन पायलट अपने परिवार से लोकसभा के दंगल में दंगल में उतारने की तैयारी में है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर विधानसभा के साथ लोकसभा और उनकी पत्नी अवंतिका तंवर लोकसभा की सीट की दावेदारी जता रहे हैं.
सिरसा से सांसद रह चुके अशोक तंवर विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा की भी तैयारी कर रहे हैं. उनके अलावा सिरसा पर कुमारी सैलजा भी अपनी नजर गड़ाए बैठी हैं. वह इससे पहले भी सांसद रह चुकी हैं. सैलजा सिरसा के अलावा अंबाला लोकसभा सीट से भी दावेदारी ठोक सकती है. अंबाला सिटी रिजर्व सीट है. यहां से भी वह सांसद रह चुकी हैं. अंबाला में पूर्व सीपीएस राजकुमार वाल्मीकि भी लोकसभा चुनाव की तैयारी में दिखाई दे रहे हैं और टिकट की दावेदारी जता रहे हैं. हिसार से कुलदीप बिश्नोई या फिर उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई टिकट की चाह में है. वही करनाल से अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका और कुलदीप शर्मा अपने बेटे चाणक्य शर्मा के लिए जुगाड़ में लगे दिखाई दे रहे हैं. भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी टिकट पाना चाहती हैं. वहीं राव नरेंद्र सिंह भी टिकट पाने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं. कुरुक्षेत्र में पिछले चुनाव हार चुके नवीन जिंदल भी दोबारा तैयारी में है, तो यहां कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को भी उतारा जा सकती है. सीट पर पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव के साथ-साथ राजस्थान के सीएम सचिन पायलट की पत्नी सारा पायलट की भी लॉटरी लग सकती है. फरीदाबाद में करण दलाल और ललित नागर टिकट के लिए मेलमिलाप कर रहे हैं. दोनों ही अपने-अपने तरीके से दावेदारी ठोक रहे हैं. सोनीपत में कांग्रेस की तरफ से सुरेंद्र दहिया की दावेदारी पक्की मानी जा रही है. तो वहीं प्रदीप सांगवान और सुशील पहलवान भी दावेदारों की सूची में शामिल है.


बाकी समाचार